पत्‍नी की मौत के बाद पति ने भी तोड़ दिया दम, एक ही चिता पर हुआ अंतिम संस्‍कार

0
139

क्या किसी पति-पत्नी में इतना प्रेम हो सकता है कि एक साथ जिंदगी जीने वाले की मौत भी एक ही दिन हो. लेकिन ऐसे ही प्रेम की एक सच्ची कहानी बिहार के भागलपुर में देखने को मिली. जहां पत्‍नी की मौत का गम बर्दाश्‍त नहीं कर सके पति‍ ने भी आधे घंटे के भीतर ही दम तोड़ दिया. दोनों का अंतिम संस्‍कार एक साथ एक चिता पर किया गया.

मिली जानकारी के मुताबिक, घटना बिहार के भागलपुर स्थित कहलगांव के एचकारी गांव में की है. कहलगांव के एचकारी गांव में 75 वर्षीय राम स्वरूप दास अपनी 65 साल की पत्नी अंचला देवी रहते थे. उनके साथ दोनों पुत्र, बहु और पोता-पोती भी रहा करते थे. संयुक्त परिवार था. पिछले कुछ दिनों से राम स्वरूप दास और अंचला देवी बीमार थे. शनिवार को अंजला देवी की तबीयत ज्‍यादा बिगड़ गई और उनकी मौत हो गई. इस जुदाई को पति राम स्वरूप सह नहीं सके. वे शव के पास फूट-फूट कर रोने लगे. रोते-रोते ही बेहाल राम स्वरूप की सांसे रुक गईं.

यह भी पढ़े  जमुई में दर्दनाक सड़क हादसा, 6 लोगों की मौके पर ही मौत

आधे घंटे बाद उन्‍होंने वहीं दम तोड़ दिया. दोनों की मौत का खबर फैलते ही घर पर अंतिम दर्शन के लिए भीड़ लग गई. घटना से उनके दोनों पुत्र राजेश और मुकेश सहित पूरा परिवार सदमे में है. राम स्वरूप दास कहलगांव प्रखंड के एकचारी पंचायत में प्रभारी मुखिया के पद पर लंबे समय तक रहे थे. रविवार को दोनों का अंतिम संस्‍कार एक साथ किया गया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here