पत्रकार राजदेव हत्याकांड मामले में शहाबुद्दीन पर विशेष कोर्ट में होगी सुनवाई

0
8

पत्रकार राजदेव रंजन हत्याकांड मामले में एक बड़ी खबर सामने आ रही है. जानकारी के मुताबिक अब इस मामले की सुनवाई संभवत: पटना में हो सकती है. जानकारी के मुताबिक हत्याकांड में आरोपित सीवान के पूर्व सांसद और राजद नेता शहाबुद्दीन के मामले को पटना भेजा जायेगा. बताया जा रहा है कि मुजफ्फरपुर जिले के न्यायाधीश एचएन तिवारी ने इस मामले को पटना के विशेष कोर्ट में भेजने की पहल की है. मंजूरी के बाद वहां पटना में एडीजी नौ परशुराम सिंह यादव के विशेष कोर्ट में मामले की सुनवाई की जायेगी.

वहीं दूसरी ओर इस मामले के जो अन्य आरोपित हैं, उनका ट्रायल मुजफ्फरपुर में ही चलेगा. अगली सुनवाई की तारीख 27 अप्रैल तय की गयी है. इससे पूर्व इस मामले में वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए भागलपुर जेल से लड्डन मियां की पेशी करायी गयी थी. बाद में अन्य आरोपितों की पेशी भी हुई थी. मामले में शहाबुद्दीन की पेशी तिहाड़ जेल से सुनिश्चित की गयी थी. इससे पूर्व पत्रकार राजदेव हत्याकांड की सुनवाई अब एडीजे-नौ के कोर्ट में होनी थी. लेकिन, अजहरुद्दीन बेग उर्फ लड्डन मियां के अधिवक्ता शरद सिन्हा ने आवेदन देकर कहा  था कि इस कोर्ट में 15 मार्च को आरोप मुक्ति का मामला खारिज हो चुका है. हाइकोर्ट में चुनौती देने के लिए मुझे समय दिया जाये. उसके बाद कोर्ट ने अगली तारीख तय कर दी थी.  बता दें कि 13 मई 2016  की रात पत्रकार राजदेव रंजन की गोली मारकर कर सीवान स्टेशन के पास हत्या कर दी गयी थी.

यह भी पढ़े  जनता समझ चुकी भाजपा-जदयू का अप्राकृतिक गठबंधन

मामले की जांच सीबीआइ कर रही है. आरोपित पूर्व सांसद शहाबुद्दीन सहित अन्य छह आरोपितों के खिलाफ सीबीआइ चार्जशीट दाखिल कर चुकी है. विशेष सीबीआइ कोर्ट ने चार्जशीट को संज्ञान लेते हुए मामले पर विचार करने के लिए जिला जज के कोर्ट में भेजा था. जिला जज ने मामले को सत्र विचारण के लिए एडीजे-9 के कोर्ट में भेजा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here