पटना ‘सिपाही विद्रोह’: 167 नामजद समेत 350 अज्ञात पुलिसकर्मियों के खिलाफ FIR दर्ज

0
17
Patna-Nov.2,2018-A view of the damaged police vehicles after hundreds of trainee police officers including a large number of women went on a rampage, damaging police vehicles and attacking senior officers at the Patna Police Line in Patna, in protest against death of a woman police constable.

राजधानी पटना में हुए सिपाही विद्रोह के मामले में सरकार ने कड़ा फैसला लिया है. इस मामले में पटना पुलिस लाइन के 167 प्रशिक्षु सिपाहियों पर नामजद केस किया गया है. साथ ही 300 से 350 अज्ञात प्रशिक्षु सिपाहियों पर भी केस दर्ज किया गया है. सिपाहियों ने शुक्रवार को अपनी महिला साथी की मौत के बाद जमकर गदर काटा था और गुंडागर्दी करते हुए पुलिस पदाधिकारियों पर जानलेवा हमला किया था.

सभी नामजद और अज्ञात पुलिसकर्मियों पर अपने अधिकारियों पर जानलेवा हमला करने और सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाने का आरोप है और पटना के बुद्धा कालोनी थाना में केस दर्ज हुआ है. एक मामला बुद्धा कॉलोनी थाना प्रभारी के बयान पर वही दूसरा सार्जेंट मेजर के बयान पर दर्ज किया गया है. पटना के जोनल आईजी नैयर हसनैन खान के मुताबित इस मामले से जुड़े हुए जो भी सीसीटीवी फुटेज को खंगाला जा रहा है. आईजी ने बताया कि दोषियों को चिन्हित किया जा रहा है.

यह भी पढ़े  ठंडी हवा बरपाती रही कहर

महिला सिपाही की मौत का कारण पूछे जाने पर आईजी ने कहा कि उसके द्वारा जो छुट्टी नहीं मिलने की बात सामने आई है उस बिंदु पर भी जांच चल रही है. मालूम हो कि शुक्रवार को हुई इस घटना के बाद सीएम ने भी नाराजगी जताई थी. पटना में हुई इस घटना के दौरान पुलिसवालों ने आम जनता से लेकर मीडिया के लोगों को भी निशाना बनाते हुए उन पर हमला बोला था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here