पटना विश्वविद्यालय छात्र संघ की उपाध्यक्ष योशिता पटवर्धन का निर्वाचन रद्द

0
12

बिहार के पटना विश्वविद्यालय छात्रसंघ की नवनिर्वाचित उपाध्यक्ष योशिता पटवर्धन का निर्वाचन रद्द कर दिया गया है. योशिता का निर्वाचन ग्रीवांस रिड्रेसल सेल ने रद्द किया है. योशिता एबीवीपी की सक्रिय मेंबर हैं और उन्होंने इस साल हुए छात्र संघ चुनाव में जीत हासिल की थी.

उनके खिलाफ विभिन्न छात्र संगठनों ने एकेडमिक एरियर के बावजूद नामांकन करने का आरोप लगाया था और शिकायत दर्ज कराई थी. ग्रीवांस रिड्रेसल सेल ने योशिता के ऊपर लगे आरोपों को सही माना और इसके बाद उनका निर्वाचन रद्द कर दिया गया. जानकारी के मुताबिक निर्वाचन के बाद अब योशिता के पास कुलपति से अपील का विकल्प बचा है.

विश्वविद्यालय छात्रसंघ परिनियम के अनुसार उपाध्यक्ष अपने निर्वाचन को लेकर कुलपति से अपील कर सकती हैं. इस अपील के बाद अब कुलपति विशेषाधिकार का उपयोग कर नामांकन पत्र भरने के दौरान की स्थिति का आकलन करने का फैसला ले सकते हैं. योशिता से पहले पीयू के छात्र संघ के अध्यक्ष के निर्वाचन पर भी सवाल उठे थे.

यह भी पढ़े  BSEB के 21 कर्मचारी सस्पेंड, सभी पर FIR दर्ज

चुनाव के बाद कई छात्र संगठनों ने उनकी डिग्री को लेकर सवाल उठाए थे. इस मामले में विश्वविद्यालय की तीन सदस्‍यीय कमेटी ने अध्‍यक्ष और उपाध्‍यक्ष के निर्वाचन को रद्द कर दिया था. इस फैसले के खिलाफ दिव्‍यांशु ने पटना हाईकोर्ट में याचिका दाखिल की थी, जिसके बाद निर्वाचन को बहाल किया गया था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here