पटना में मौसम ने बदला मिजाज, तेज आंधी-तूफान के साथ बारिश शुरू

0
249
PATNA ME ANDHI TUFAN KA PHOTO

बिहार की राजधानी पटना के मौसम का मिजाज अचानक शाम में बदल गया है. तेज आंधी और तूफान के साथ बारिश होने लगी है. पटना से सटे आस-पास के इलाकों से खबर है कि वहां पटना से पहले ही बारिश शुरू हो गयी थी. हालांकि, मौसम विभाग ने इससे संबंधित अलर्ट मंगलवार को ही जारी कर दिया था. राजधानी पटना की सड़कों पर अचानक अंधेरा छा गया और गाड़ियों के हेडलाइट्स जलने लगे. पेड़ों के साथ दुकानों के छप्पर उड़ गये, वहीं कई जगहों पर पेड़ों के गिरने की संभावना जतायी जा रही है.

उधर, पटना से सटे जहानाबाद में तेज बारिश होने की सूचना मिली है. वहीं दूसरी ओर बिहटा में सड़क के किनारे तेज आंधी की वजह से पेड़ों के गिर जाने से यातायात बाधित हुआ है. मौसम विभाग ने मंगलवार को कहा था कि 12 घंटे के अंदर सूबे के कई इलाकों में तेज आंधी-तूफान के साथ बारिश होगी. मंगलवार को भी पटना सहित आस-पास के इलाकों के मौसम में नमी बनी रही.

यह भी पढ़े  महागठबंधन में को-ऑर्डिनेशन कमेटी करेगी सीटों का बंटवारा

हाल में मौसम में आये इस बदलाव से उत्तर बिहार के इलाके में किसानों की कमर टूट गयी है. आम के साथ लीची की फसलों को भारी नुकसान पहुंचा है. जिसके बाद बिहार सरकार के कृषि मंत्री प्रेम कुमार ने कहा था कि क्षति का आंकलन कर किसानों को मुआवजा दिया जायेगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here