पटना में डेंगू का कहर, PMCH में 300 पार पहुंची मरीजों की संख्या

0
35

राजधानी पटना में डेंगू का कहर लगातार जारी है. यहां रहने वाले लोगों को अब डेंगू का डंक लगातार डरा रहा है. इसके मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है. सिर्फ पटना के पीएमसीएच में हुई जांच में इस बार मरीजों की संख्या 300 के आंकड़े को पार कर गई है. पटना समेत बाकि के अन्य जिलों में भी डेंगू के मरीजों की संख्या में लगातार बढोतरी हो रही है. हालांकि, डॉक्‍टरों की मानें तो इस बार डेंगू जानलेवा नहीं है.

जल्द ठीक हो रहे हैं मरीज
डॉक्टरों का कहना है कि इस बार डेंगू के मरीज दवा से ही स्वस्थ हो रहे हैं. बावजूद इसके स्वास्थ्य विभाग के निर्देश पर सभी अस्पतालों में प्लेटलेट्स की व्यवस्था करा दी गई है. आंकड़ों की मानें तो इस सीजन में अब तक राज्य में मरीजों की संख्या 400 पार पहुंच गई है. पटना के पीएमसीएच स्थित माइक्रोबायोलॉजी विभाग में पिछले तीन दिनों से रोजाना 30 से 35 मरीजों में डेंगू की पुष्टि हो रही है.

यह भी पढ़े  बिहार पीएचईडी की नौकरी के लिए मेरिट लिस्ट में पहला और तीसरा उम्मीदवार रोचक , विपक्ष ने उठाये सवाल

डॉक्टरों की अपील
पीेएमसीएच के माइक्रोबायोल़ॉजी विभाग के चिकित्सक डॉक्टर सच्चिदानंद कुमार ने लोगों से अपील की है कि अपने घरों के आसपास पानी जमा न होने दें और मिट्टी तेल का छिड़काव कर मच्छर से बचने का प्रयास करें. मालूम हो कि बिहार में हर साल डेंगू का कहर बरपता है और सूबे के सबसे बड़े अस्पताल पीएमसीएच समेत अन्य अस्पतालों में भी डेंगू के मरीज काफी संख्या में पहुंचते हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here