पटना के टाउन डीएसपी एसए हाशमी निलंबित, ‘गंदी बात’ का ऑडियो हुआ था वायरल

0
19

बिहार पुलिस सेवा के अधिकारी व पटना के टाउन डीएसपी एसए हाशमी को निलंबित कर दिया है। साथ ही उनके खिलाफ विभागीय कार्यवाही चलेगी। इस मामले में गृह विभाग ने शुक्रवार को अपनी अधिसूचना जारी कर दी है।

गृह विभाग ने अपनी अधिसूचना में कहा है कि पटना के टाउन डीएसपी एसए हाशमी के खिलाफ आरंभिक जांच में कत्र्तव्यहीनता, नैतिक अधमता, संदिग्ध आचरण और अनुशासनहीनता के आरोप प्रथम दृष्टया सही पाया गया है।

निलंबन अवधि में हाशमी का मुख्यालय होमगार्ड मुख्यालय निर्धारित किया गया है। इस अवधि में हाशमी को जीवन निर्वाह भत्ता का भुगतान किया जाएगा। साथ ही उन्हें यह भी हिदायत दी गई है कि वे बिना सक्षम पदाधिकारी के आदेश के मुख्यालय नहीं छोड़ेंगे।

बता दें कि विगत दिनों सोशल मीडिया पर एक ऑडियो वायरल हुआ था, जिसमें पटना के टाउन डीएसपी एसए हाशमी किसी महिला से अश्लील बात कर रहे थे। यह बातचीत किसी केस में मदद करने के बदले गंदी सौदेबाजी से संबंधित थी।

यह भी पढ़े  सीडीआर में आये नामों का खुलासा करे सीबीआई

राज्य पुलिस मुख्यालय ने सोशल मीडिया पर वायरल इस ऑडियो का संज्ञान लेते हुए पटना सेंट्रल रेंज के प्रभारी डीआइजी शिवकुमार झा को हाशमी के खिलाफ जांच का आदेश दिया था। बता दें कि इस ऑडियो को जांच के लिए एफएसएल भेजा गया है।

विभिन्न वाट्सएप ग्रुप और सोशल साइट्स पर बीते शनिवार की देर शाम एक ऑडियो क्लिप तेजी से वायरल हुई। इसमें तीन लोगों की आवाज सुनाई दे रही है। क्लिप की शुरुआत में कोई सर बोलता है, फिर चुप हो जाता है। इसके बाद टाउन डीएसपी एसए हाशमी की आवाज आती है। वह एक लड़की से मोबाइल पर फोटो भेजने के लिए कहते हैं। इसके बाद बोलते हैं, तुम मुझे खुश कर दो।

लड़की इसके बदले में मोबाइल सेट मांगती है। इसके बाद उनके बीच में गंदी-गंदी बातें होने लगती है। आसपास से गाडिय़ों के हॉर्न की आवाजें भी आ रही हैं। ऐसा लग रहा है कि टाउन डीएसपी लड़की के साथ सड़क किनारे कार खड़ी कर बातें कर रहे हैं। ऑडियो क्लिप एक मिनट 26 सेकेंड की है।

यह भी पढ़े  बैंकों में जमा कर सकते हैं सिक्के : आरबीआई

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here