पटना और गया जंक्शन को उड़ाने की धमकी, वीडियो वायरल होने के बाद बढ़ी सुरक्षा

0
72
गया : गया व पटना रेलवे जंक्शन को उड़ाने की धमकी की बाबत एक टीवी चैनल पर चली खबर का वीडियो सामने आने से रेल प्रशासन की नींद उड़ी हुई है. वीडियो वायरल होने के बाद रेल पुलिस भी हरकत में आ गयी है.
खबर के अनुसार, पटना व गया जंक्शन को उड़ाने की धमकी देने वाले ने कहा है कि इन दोनों स्टेशनों को डायनामाइट लगा कर उड़ा दिया जायेगा. इस वीडियो के वायरल होने के बाद पटना व गया के बीच सभी स्टेशनों पर पुलिस ने जांच तेज कर दी है. जगह-जगह मेटल डिटेक्टर का उपयोग हो रहा है. आम यात्रियों की भी जांच की जा रही है.
उधर, इस संबंध में रेल एसपी अशोक कुमार सिंह ने बताया कि पुलिस को ऐसी सूचना नहीं मिली है. स्टेशन प्रबंधक से भी बातचीत की गयी है.
पटना स्टेशन प्रबंधक ने पुलिस को बताया है कि नक्सलियों द्वारा भेजे गये ऐसे किसी पत्र की उन्हें जानकारी नहीं है. वहीं, गया रेलवे स्टेशन प्रबंधक बीएन प्रसाद से पूछे जाने पर उन्होंने बताया कि उनके पास भी ऐसी सूचना नहीं है. उन्हें भी ऐसा कोई पत्र नहीं मिला है.
वैसे, इस बीच धमकी वाली खबर का वीडियो देखने के बाद जीआरपी व आरपीएफ द्वारा गया स्टेशन के सभी प्लेटफॉर्मों पर पुलिस चौकसी मजबूत कर दी गयी है, ताकि कहीं कोई अप्रिय घटना न हो. रेल एसपी ने बताया कि पुलिस को अलर्ट पर रखा गया है. किसी पर शक होने की स्थिति में तुरंत हिरासत में लेने, पूछताछ करने और जरूरत पड़ने पर गिरफ्तार करने का आदेश भी जारी किया गया है.
रेल पुलिस की एक टीम गठित कर रेलवे स्टेशन पर सुरक्षा बढ़ाने का निर्देश दिया है. निर्देश मिलने के बाद रेल पुलिस व आरपीएफ के अधिकारियों ने गया रेलवे स्टेशन पर गहन छापेमारी अभियान चलाया. इस दौरान पुलिस ने महिला प्रतीक्षालय, पुरुष प्रतीक्षालय व पाेर्टिको के पास चेकिंग अभियान चला कर लोगों के बैग, ट्रॉली व अन्य सामान की जांच की. इस अभियान का नेतृत्व आरपीएफ इंस्पेक्टर एएस सिद्दीकी व रेल थानाध्यक्ष परशुराम सिंह ने किया.
गया जंक्शन पर नहीं हुई है नक्सली घटना 
रेल एसपी ने बताया कि गया रेलवे स्टेशन पर अब तक नक्सली घटना नहीं हुई है. हालांकि, पुलिस ने अपनी ओर से सुरक्षा बढ़ा दी है. सभी पुलिस अधिकारियों को निर्देश दिया गया है कि किसी व्यक्ति पर शक हो, तो तुरंत उसे गिरफ्तार कर लिया जाये. पूछताछ के बाद उक्त व्यक्ति को छोड़ दिया जायेगा.
उन्होंने खास कर पार्टिको, स्टेशन परिसर व नौ नंबर प्लेटफॉर्म पर विशेष नजर रखने का निर्देश दिया है. उन्होंने बताया कि गया रेलवे स्टेशन पर बाउंड्री नहीं होने के कारण परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.
ट्रेनों में चलाया गया सर्च अभियान  : गया जंक्शन से गुजरनेवाली पुरुषोत्तम एक्सप्रेस, महाबोधि एक्सप्रेस, गया-पटना पैसेंजर ट्रेन, गया-धनबाद इंटरसिटी एक्सप्रेस सहित अन्य ट्रेनों में चेकिंग अभियान चला कर रेलयात्रियों के सामान को चेक किया
गया. आरपीएफ इंस्पेक्टर ने बताया कि गया रेलवे स्टेशन उड़ाने की धमकी की जानकारी एक वीडियो के वायरल होने से मिली है. इसके बाद गया जंक्शन पर सुरक्षा केेेे पुख्ता इंतजाम किये गये हैं. हर प्लेटफॉर्म पर आरपीएफ व जीआरपी द्वारा संयुक्त चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है. उन्होंने बताया कि सभी प्लेटफॉर्मों पर दो-दो अधिकारियों व 10-10 जवानों की तैनाती की गयी है.
यह भी पढ़े  बिहार के विकास के लिए केंद्र वचनबद्ध: राधामोहन सिंह

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here