नित्यानंद राय नयी दिल्ली और नंदकिशोर यादव झारखंड के चुनाव सह प्रभारी बने

0
42

भाजपा ने आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर संगठनात्मक स्तर पर तैयारी शुरू कर दी है. इस वर्ष के अंत के महीनों में चार राज्यों में विधानसभा चुनाव होंगे. इसके लिए प्रभारियों की नियुक्ति कर दी गयी है. महाराष्ट्र के लिए सांसद भूपेंद्र यादव को चुनाव प्रभारी और यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य को सह-प्रभारी बनाया गया है.

 हरियाणा का प्रभारी केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर और सह-प्रभारी यूपी के मंत्री नरेंद्र सिंह को बनाया गया है. इन दोनों राज्यों में अक्तूबर में चुनाव होने की संभावना है. झारखंड में नवंबर में चुनाव होगा. यहां का चुनाव प्रभारी ओम प्रकाश माथुर के अलावा सह प्रभारी बिहार के पथ निर्माण मंत्री नंदकिशोर यादव को बनाया गया है.
नयी दिल्ली में दिसंबर में चुनाव होने वाला है.  यहां के लिए केंद्रीय मानव संसाधन मंत्री प्रकाश जावेड़कर को प्रभारी और केंद्रीय गृह राज्यमंत्री नित्यानंद राय एवं केंद्रीय पर्यटन मंत्री हरदीप सिंह सुरी को सह प्रभारी नियुक्त किया गया है.
पार्टी के केंद्रीय कमान ने इससे संबंधित आदेश जारी कर दिया है. हाल में लोकसभा चुनाव के दौरान बिहार में भाजपा की जबरदस्त जीत से लबरेज पार्टी ने यहां के नेताओं को दूसरे राज्यों के चुनाव में अपना चमत्कार दिखाने के लिए उन्हें यह जिम्मेदारी सौंपी है. बिहार में जबरदस्त जीत के पीछे यादव समेत सभी अतिपिछड़ा वोट का खासकर तौर से भाजपा की तरफ रुझान होना समझा जा रहा है.
यह भी पढ़े  जनता को अवगत कराएं केंद्र सरकार की योजनाओं से : राय

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here