नाबालिग बच्ची के साथ गैंगरेप, पीड़िता की हालत नाजुक

0
150

बिहार के छपरा में नाबालिग बच्ची के साथ गैंगरेप की वारदात सामने आई है. पीड़िता की हालत गंभीर बताई जा रही है. पीड़िता को पीएमसीएच में रेफर किया गया है. एफएसएल की टीम घटनास्थल की जांच करेगी.

मामला छपरा में शहर के नगर थाना क्षेत्र के रौजा मोहल्ले का है. मोहल्ले के लोगों ने बताया कि शनिवार दोपहर के समय कि यह घटना है. घटना के बाद रोते बिलखते किशोरी अपने घर पहुंची. खून से लथपथ हालत में देख कर परिजन घबरा गये. पहले तो, परिजन भी घटना के बारे में समझ नहीं पाये. इलाज के लिए जब वह सदर अस्पताल में लेकर पहुंचे और लड़की कुछ होश में आयी तो, घटना के बारे में परिजनों को जानकारी दी.

इस मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार भी किया गया है. आपको बता दें कि पीड़ित लड़की की हालत फिलहाल गंभीर हो चुकी है. बेहतर इलाज के लिए उसे पीएमसीएच में रेफर किया गया है.

पुलिस मामले की आगे जांच कर रही है. पुलिस की व्यवस्था पर एक बार फिर सवाल उठ रहे हैं. पुलिस का दावा जरूर रहता है कि सुरक्षा के चाकचौबंद इंतजाम किए गए हैं लेकिन ऐसी वारदात के बाद पुलिस की कार्यशैली पर सवाल उठने लगते हैं.

यह भी पढ़े  चाहे जो जतन कर लें, मोदी दोबारा पीएम नहीं बनेंगे:गुलाम नबी आजाद

इतना ही नहीं नवादा और नालंदा में भी नाबालिग बच्चियों के साथ दुष्कर्म का मामला सामने आया है. वहीं, आरजेडी नेता भाई बीरेंद्र का कहना है कि पुलिस का ध्यान सिर्फ शराबबंदी के नाम पर थाना प्रभारी करोड़ो रूपए कमा रहे हैं. सिर्फ मीटिंग करने से समस्या का निदान नहीं होगा.

खतरे से बाहर है पीड़िता

सारण एसपी ने बताया कि पीएमसीएच में इलाज के बाद लड़की की हालत फिलहाल खतरे से बाहर है. दिल्ली के निर्भया कांड की तर्ज पर अंजाम दिए गए इस वारदात में पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है, वहीं तीसरे आरोपी की भी सरगर्मी से तलाश की जा रही है. एसपी ने बताया कि घटना को अंजाम देने वाले गिरफ्तार आरोपियों की पहचान सोनू और आतिश के तौर पर की गई है. आईटीबीपी के जवान पर भी गैंगरेप की घटना में शामिल होने का आरोप लगा है. उसकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस लगातार प्रयास कर रही है.

यह भी पढ़े  24 घंटे में नाबालिग से रेप की दूसरी घटना, मुजफ्फरपुर में पीड़ित की हत्या

जांच को पहुंची फॉरेंसिक टीम

पुलिस ने घटनास्थल की जांच के लिए फॉरेंसिक टीम को भी बुलाया गया है, जिससे स्पष्ट हो पाएगा की घटना की वास्तविक स्थिति क्या थी. इससे पहले पीड़िता के मोहल्ले के लोगों ने बताया कि दोपहर के समय कि यह घटना है. घटना के बाद रोते-बिलखते किशोरी अपने घर पहुंची.

होश आने के बाद पीड़िता ने बताई थी पूरी कहानी
खून से लथपथ हालत में देख कर परिजन घबरा गये. पहले तो परिजन भी घटना के बारे में समझ नहीं पाए और उसे सीधे इलाज के लिए सदर अस्पताल लेकर गए. लड़की कुछ होश में आई तो घटना के बारे में परिजनों को जानकारी दी. फिलहाल पुलिस पीड़ित लड़की के बयान दर्ज होने का इंतजार कर रही है.

छपरा गैंगरेप मामला, FSL की टीम ने जुटाए कई साक्ष्य
छपरा: गैंगरेप मामले में जांच के लिए एफएसएल की टीम छपरा पहुंच गई है। जहां टीम मामले से जुड़े साक्ष्य जुटाए हैं। जांच के दौरान टीम को खून के धब्बे मिले हैं। वहीं टीम इसके अलावा और भी साक्ष्य इकट्ठा करने की कोशिश कर रही है। इस मामले में तीन दोषी है जिसमें की दो की गिरफ्तारी हो चुकी है लेकिन अब तक मुख्य आरोपी रविराज की गिरफ्तारी नहीं हुई है। आरोपी रविराज आईटीबीपी का जवान और नगर निगम पार्षद का देवर है।

यह भी पढ़े  योग्य अधिवक्ता ही सरकारी वकील बन पायेंगे

सीसीटीवी से हो सकता है बड़ा खुलासा
जहां दुष्कर्म किया गया वहां से कुछ ही दूर पर आरोपी का घर है जिसके दरवाजे पर सीसीटीवी कैमरा लगा है। जिसके फुटेज से बड़ा खुलासा हो सकता है। वहीं, सारण पुलिस ने सीसीटीवी का फुटेज प्राप्त कर लिया है लेकिन अधिकारिक तौर पर कोई कुछ बोल नही रहे हैं।

एसपी ने दिया बयान
एसपी सारण हरकिशोर राय ने बताया कि मुख्य आरोपी रविराज शर्मा की गिरफ्तारी के लिए आईटीबीपी के अधिकारिक संदेश भेजा गया है। मामले में दो अन्य लोगो को भी हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। कई जगह खबरें आ रही हैं कि गैंगरेप के बाद छात्रा के प्राइवेट पार्ट में रॉड डाला गया है लेकिन पीड़िता ने इससे इंकार किया है.

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here