नवादा में बिजली गिरने से सात बच्चों समेत आठ लोगों की मौत 13 घायल, 4-4 लाख मुआवजे का ऐलान

0
140

नवादा जिले में बिजली गिरने से 8 लोगों की मौत हो गई है. जिले के काशीचक थाना क्षेत्र के धानपुर गांव में बिजली गिरने की यह दर्दनाक घटना हुई है. घटनास्थल पर मौजूद 13 लोग घायल हो गए हैं. मौके पर कुछ बच्चे पीपल के पेड़ के नीचे खेल रहे थे. इस घटना के बाद से गांव में कोहराम मच गया है. नवादा में वज्रपात से 8 बच्चों की मौत से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार मर्माहत हैं. उन्होंने मृतक बच्चों के परिजनों को चार-चार लाख रुपये अनुदान देने का निर्देश दिया है.

जानकारी के मुताबिक, जिले के काशीचक थाने के धानपुर गांव में सात बच्चों सहित आठ लोगों की मौत हो गयी है. मरनेवालों में एक अधेड़ रमेश मांझी शामिल है. बताया जाता है कि शुक्रवार की दोपहर काशीचक के धानपुर गांव के दलित टोले के सभी बच्चे एक टिल्हा के पास खेल रहे थे. इसी दौरान बुंदाबांदी शुरू हो गयी. इससे बचने के लिए सभी बच्चे एक पीपल पेड़ के पास आकर ठहर गये. इसी दौरान तेज गति से बिजली चमकी और वज्रपात हो गया. यहीं पर खेल रहे सभी सात बच्चों की मौत हो गयी. मरनेवालों में एक 26 साल का रमेश मांझी भी शामिल है. इस घटना में सात बच्चे जख्मी भी हुए हैं. इन्हें इलाज के लिए पीएचसी में भरती कराया गया है. गंभीर रूप से एक जख्मी को सदर अस्पताल भेजा गया है. इस बीच, जानकारी मिलने पर नवादा सदर एसडीओ अनु कुमार सहित कई बड़े अधिकारी पीएचसी पहुंच कर घायलों के इलाज का जायजा लिया है. हालांकि, इलाज को लेकर अस्पताल में अफरातफरी की स्थिति बनी रही.

यह भी पढ़े  सदर एसडीओ के सुरक्षा गार्ड ने खुद को मारी गोली

जानकारी के मुताबिक इसमें नीतीश मांझी, रमेश मांझी, छोटू मांझी, गणेश मांझी, छोटू मांझी, मुन्नी लाल मांझी, मोनू, प्रवेश कुमार की मौत हो गई, जबकि गणेश मांझी, कुंदन मांझी, नंदन कुमार, राकेश मांझी, मसुरिया मांझी, नंद मांझी, अंकित मांझी, कुम्हरा मांझी घायल हो गए हैं. घायलों को काशीचक के बौरी प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र और सदर अस्पताल नवादा में दाखिल कराया गया है. इनमें एक गणेश मांझी की हालत गंभीर बताई जा रही है.

मृतकों के नाम
नीतीश मांझी 12 वर्ष
रमेश मांझी 26 वर्ष
छोटू मांझी 15 वर्ष
गणेश मांझी 15 वर्ष
छोटू मांझी 8 वर्ष
मुन्नीलाल मांझी 9 वर्ष
मोनू मांझी 15 वर्ष
परवेश कुमार 10 वर्ष
जख्मी लोगों का नाम
गणेश मांझी 21 वर्ष
मुरत मांझी 7 वर्ष
नंद कुमार 14 वर्ष
राकेश मांझी 12 वर्ष
मसकुरिया मांझी 15 वर्ष
नंदू मांझी 22 वर्ष
अंकित मांझी 13 वर्ष
मुकेश मांझी 13 वर्ष

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here