प्रधानमंत्री ने ट्विटर पर बदला नाम, अब ‘चौकीदार नरेंद्र मोदी’

0
56

शनिवार को ‘मैं भी चौकीदार’ विडियो पोस्ट करने के बाद अब पीएम मोदी ने ट्विटर पर अपना नाम बदल लिया है। उन्होंने अपने नाम के आगे ‘चौकीदार’ जोड़ लिया है। ट्विटर पर अब उनका नाम ‘चौकीदार नरेंद्र मोदी’ हो गया है। रैलियों में खुद को देश का चौकीदार कहने वाले पीएम नरेंद्र मोदी ने शनिवार को ‘मैं भी चौकीदार’ विडियो जारी किया था। अब पीएम मोदी ने ट्विटर पर अपने नाम के आगे भी चौकीदार जोड़ लिया है। ट्विटर पर अब उनका नाम ‘चौकीदार नरेंद्र मोदी’ हो गया है। 

पीएम मोदी का यह बदला नाम शनिवार को ‘मैं भी चौकीदार’ विडियो आने के बाद से दिख रहा है। हालांकि, फेसबुक, इंस्टाग्राम आदि पर अभी नरेंद्र मोदी ही शो हो रहा है। पीएम मोदी के साथ-साथ बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह, रेल मंत्री पीयूष गोयल और बीजेपी की आईटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय ने भी ट्विटर पर अपने नाम के आगे ‘चौकीदार’ लगा लिया है। इसके अलावा जेपी नड्डा, रमन सिंह, पूनम महाजन समेत कई बड़े नेताओं ने भी अपने नाम के आगे चौकीदार लगाया है।
इसी कर्म में राज्य के पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने ट्वीट कर कहा कि राजनीति को जमीन-जायदाद हथियाने का जरिया बनाने वालों के खिलाफ खड़ा हूं, अदालत और सड़क से सदन तक लड़ा हूं। जनता के पैसों की लूट रोकने के लिए रात-दिन जगा हूं। देश और बिहार के विकास में लगे लोगों के साथ हूं। हां, मैं भी एक चौकीदार हूँ। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार ने बेनामी सम्पत्ति जब्त करने के लिए सख्त कानून बनवाया, पिछड़ा वर्ग आयोग को संवैधानिक दर्जा दिलाया, ऊं ची जाति के गरीबों को 10 फीसद रिजव्रेशन दिया और दलित उत्पीड़न निवारक कानून को हल्का नहीं होने दिया। इससे जिनकी छाती फट रही है, वे इन ऐतिहासिक कदमों को संविधान से खिलवाड़ बता रहे हैं।

यह भी पढ़े  अपराधियों ने युवक को दौड़ा-दौड़ाकर चाकू मार मौत की नींद सुला दिया

बीजेपी की ओर से शुरू किया गया ‘मैं भी चौकीदार’ कैंपेन शनिवार को ट्विटर पर दुनिया का टॉप ट्रेंड बन गया। कांग्रेस की ओर से ‘चौकीदार चोर है’ हैशटैग के साथ शुरू किए गए कैंपेन के जवाब में बीजेपी ने यह नारा गढ़ा था, जो ट्विटर ट्रेंड्स में अव्वल पर रहा। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की ओर से कई रैलियों में ‘चौकीदार चोर है’ का नारा दिए जाने के बाद पार्टी ने ट्विटर पर अपने कैंपेन में भी इसे शामिल किया है। हालांकि कांग्रेस का नारा बीजेपी के मुकाबले पिछड़ता दिखा।
अब बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने ट्वीट में उन्होंने यह भी कहा कि जनता के पैसों की लूट रोकने के लिए रात-दिन जगा हूं। देश और बिहार के विकास में लगे लोगों के साथ हूं। हां, मैं भी एक चौकीदार हूं।

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने प्रधानमंत्री बनते समय ही कहा था कि मैं चौकीदार हूं। इसके बाद दो वर्ष पहले से विपक्ष उन पर हमलावर हो गया, लेकिन तीन मार्च को पटना में हुई रैली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने समर्थकों में यह कहकर जोश भर दिया कि मैं चौकीदार हूं और आपका चौकीदार चौकन्ना भी है। इसके बाद अब उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने चौकीदार को लेकर ट्वीट किया और खुद को चौकीदार माना।

यह भी पढ़े  ईद पर 5 करोड़ मुस्लिम स्टूडेंट्स को मोदी सरकार का तोहफा, पढ़ाई के लिए मिलेगा पैसा!

इसके अलावा सुशील मोदी ने अपने ट्वीट में यह भी कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार ने बेनामी सम्पत्ति जब्त करने के लिए सख्त कानून बनवाया, पिछड़ा वर्ग आयोग को संवैधानिक दर्जा दिलाया, ऊंची जाति के गरीबों को 10 परसेंट रिजर्वेशन दिया और दलित उत्पीडऩ निवारक कानून को हल्का नहीं होने दिया। इससे जिनकी छाती फट रही है, वे इन एतिहासिक कदमों को संविधान से खिलवाड़ बता रहे हैं।

पीएम नरेंद्र मोदी ने भी शनिवार सुबह ‘मैं भी चौकीदार’ हैशटैग के साथ ट्वीट किया था। इस ट्वीट में पीएम मोदी ने कहा था, ‘आपका चौकीदार मजबूती से खड़ा है और देश की सेवा कर रहा है। लेकिन, मैं अकेला नहीं हूं। हर कोई जो भ्रष्टाचार, गंदगी और सामाजिक बुराइयों से लड़ा रहा है, वह चौकीदार है। भारत की प्रगति के लिए जो भी कड़ी मेहनत कर रहा है, वह चौकीदार है। आज हर भारतीय कह रहा है, मैं भी चौकीदार।’

यह भी पढ़े  उम्मीदवार तय करने को लालू अधिकृत ,भभुआ विस सीट पर फंस रहा पेंच

तीन मिनट 45 सेकंड का विडियो भी पीएम नरेंद्र मोदी ने ट्वीट किया है। इस विडियो में वह कहते हैं कि आप आश्वस्त रहिए, आपका चौकीदार चौकन्ना है। इसके बाद एक गाना बजता है, जिसमें लोगों को यह कहते हुए दिखाया जाता है कि मैं भी चौकीदार हूं। पीएम नरेंद्र मोदी ने 31 मार्च को ‘मैं भी चौकीदार हूं’ कार्यक्रम भी रखा है।

शाम को 7 बजे तक 4 लाख 50 हजार से ज्यादा ट्वीट ‘मैं भी चौकीदार’ हैशटैग के साथ किए जा चुके थे। यही नहीं कई ‘मैं भी चौकीदार’ कैंपेन का हिस्सा बनने वाले कई यूजर्स को निजी तौर पर पीएम मोदी के ट्विटर हैंडल से रिप्लाई भी किया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here