दुर्घटना के बाद पलटे टैंकर से तेल जमा कर रहे थे लोग, विस्फोट के बाद 58 की मौत

0
65

अफ्रीकी देश नाइजर की राजधानी नियामे में दुर्घटना के बाद पलटे एक टैंकर में धमाका होने से 58 लोगों की मौत हो गई। रिपोर्ट्स के मुताबिक, ट्रक पलटने के बाद भीड़ उसमें से लीक हो रहा तेल जमा करने लग गई उसी समय उसमें धमाका हो गया। अधिकारियों और प्रत्यक्षदर्शियों ने सोमवार को बताया कि इंटरनेशनल एयरपोर्ट के पास RN1 मार्ग पर रविवार रात को हुए धमाके से जले हुए ट्रक के टुकड़े, मोटरसाइकिलें और मलबा सड़क पर फैल गए। आग लगने से आसपास के मकानों को भी नुकसान पहुंचा।

प्रेजीडेंसी ने एक बयान में कहा है कि धमाके में 58 लोगों की मौत हो गई। एक स्थानीय व्यापारी ने कहा, ‘मोटरसाइकिल चालक और लोग ट्रक के आसपास थे तभी अचानक उसमें धमाका हो गया। मैंने कम से कम 40 लोगों की लाशें देखी।’ प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि लोग ट्रक से लीक हो रहे पेट्रोल को जमा करने की कोशिश कर रहे थे तभी धमाका हो गया। नाइजर के राष्ट्रपति मोहम्मदोउ इस्सोफोउ ने राजधानी में अस्पताल में कुछ घायलों का हाल-चाल जाना। इस घटना में 30 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं.

यह भी पढ़े  इजरायल: पुलिस ने की पीएम नेतन्याहू के खिलाफ करप्शन केस चलाने की सिफारिश

आंतरिक मामलों के मंत्री मोहम्मद बजूम ने एक ट्विटर पोस्ट में कहा कि विस्फोट में 37 अन्य घायल हुए हैं। बजूम ने राष्ट्रपति मोहम्मदोउ इस्सोफोउ के साथ दुर्घटनास्थल का दौरा किया और अपने ट्विटर अकाउंट पर फ्रेंच में पोस्ट किया, ‘एयरपोर्ट डिस्ट्रिक्ट में एक टैंकर ट्रक के पलट जाने के बाद हुई त्रासदी वाली जगह पर इस सुबह प्रधानमंत्री के साथ, जो गैस स्टेशन से ज्यादा दूर नहीं हूं। जब कुछ निवासी पलटे हुए टैंकर ट्रक में से गैसोलीन निकालने की कोशिश कर रहे थे तभी ट्रक में विस्फोट हो गया।’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here