दीवाली पर पीएम मोदी ने केदारनाथ में किए दर्शन, बॉर्डर पर जवानों से की मुलाकात

0
12

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज दीवाली मनाने के लिए उत्तराखंड में हैं. जहां उन्होंने भारत-चीन सीमा के नजदीक हर्षिल में आईटीबीपी के जवानों संग दिवाली मनाई. जवानों के साथ कुछ वक्त बिताने के बाद पीएम मोदी केदारनाथ के लिए रवाना हो गए. जहां उन्होंने केदरानाथ मंदिर में पूजा की. पीएम मोदी ने मंदिर पुनर्निर्माण और विकास परियोजनाओं की समीक्षा भी की.

केदारनाथ में 2013 में विनाशकारी बाढ़ आई थी. प्रधानमंत्री पिछली बार केदारनाथ अक्टूबर 2017 में गए थे. कल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इज़राइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू की ओर से दिवाली की शुभकामनाओं के जवाब कहा था कि हर साल मैं अपने सीमावर्ती इलाके में जाता हूं और अपने जवानों को हैरान करता हूं. इस साल भी बहादुर जवानों के साथ मनाउंगा. उनके साथ वक्त गुजारना खास होता है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हर साल की तरह इस साल भी दीवाली के मौके पर सीमा पर तैनात भारतीय सेना और आईटीबीपी के जवानों से मुलाकात की. उत्तरकाशी के हर्षिल में करीब डेढ़ घंटे तक उन्होंने जवानों से मुलाकात की. बता दें कि इस मौके पर पीएम मोदी ने जवानों से कहा कि उनके समर्पण की वजह से ही देश की सवा सौ करोड़ जनता का भविष्य और उनके सपने सुरक्षित हैं. जवानों से मुलाकात के बाद पीएम मोदी दर्शन के लिए केदारनाथ धाम पहुंचे.

यह भी पढ़े  2020 तक रिंग रोड होगा साकार

एक दिन पहले इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने ट्विटर पर पीएम मोदी को दीवाली की बधाई दी थी और उनसे पूछा था कि इस बार वह दीवाली कहां मनाने वाले हैं. इस पीएम मोदी ने कहा था कि वह हर साल की तरह देश की सुरक्षा में तैनात जवानों के साथ मनाएंगी. पीएम ने कहा था कि वह शाम को इसकी तस्वीरें भी बेंजामिन को भेजेंगे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here