दिल्‍ली के रामलीला मैदान में आज कांग्रेस की ‘जन आक्रोश रैली’

0
105

‘जन आक्रोश रैली’ में सोनिया गांधी की हुंकार, कहा- मोदी सरकार ने लोगों को धोखा दिया, सारे वादे झूठे

सोनिया गांधी ने कहा कि मोदी सरकार ने चार सालों में कुछ भी नहीं हुआ. मोदी सरकार के सारे वादे झूठे. उन्होंने सत्ता के लिए झूठ बोला. उन्होंने कहा कि लोगों को बोलने की आजादी नहीं है, मीडिया को रोका जा रहा है. उन्होंने कहा कि अभी सतर्क रहने की जरूरत है. आप सभी को राहुल जी के साथ मिलकर अपनी आवाज बुलंद करनी है. जनता हमें साथ देने को तैयार है और हम हमेशा की तरह संघर्ष करने के लिए तैयार हैं.

मनमोहन सिंह ने भी मोदी सरकार पर हमला बोला. उन्होंने कहा कि देश के किसान 65 फीसदी आबादी है और किसान कर्ज के नीचे दबे जा रहे हैं और हर तरफ से कर्ज को माफ करने की मांगे उठ रही हैं. राहुल के नेतृत्‍व में देश की हालत को बदलने में उनका साथ दें. मोदी सरकार अपने किसी भी वादे को पूरा नहीं कर पाई. मोदी सरकार से देश के लोकतंत्र को खतरा है.

यह भी पढ़े  नाश्ता, ड्रामा और फिर उपवास

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी आज यहां रामलीला मैदान में एक जनसभा को संबोधित करेंगे। इसमें कांग्रेस के डेढ़ लाख से ज्यादा कार्यकर्ता शामिल होंगे। बता दें कि कांग्रेस अध्यक्ष पद संभालने के बाद राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में राहुल की यह पहली रैली है।

राष्ट्रीय स्तर की ‘‘जन आक्रोश रैली’’ महत्वपूर्ण कर्नाटक चुनाव से पहले हो रही है। कर्नाटक में विधानसभा चुनाव 12 मई को होना है। उम्मीद है कि राहुल इस रैली में केंद्र की भाजपा सरकार पर उसके ‘‘अधूरे वादों और बांटने वाली राजनीति’’ को लेकर हमला बोलेंगे। कांग्रेस भ्रष्टाचार, महंगाई और बेरोजगारी, महिलाओं के खिलाफ अपराध, दलितों एवं न्यायपालिका पर हमलों और सामाजिक अशांति जैसे मुद्दों पर भी मोदी सरकार को घेरेगी। उम्मीद है कि सोनिया गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह सहित पार्टी के शीर्ष नेता रैली को संबोधित करेंगे।

रैली से पहले राहुल ने कल ट्वीट किया था, ‘‘मोदी सरकार के चार वर्षों में युवाओं को रोजगार नहीं मिला , महिलाओं को सुरक्षा नहीं मिली , किसानों को अपने फसल की वाजिब कीमत तथा दलितों और अल्पसंख्यकों को उनके अधिकार नहीं मिले।’’ उन्होंने लोगों से अपील की कि वे अपना असंतोष और आक्रोश व्यक्त करने के लिए रैली में शामिल हों।

यह भी पढ़े  राहुल गांधी ने गलती से बोल दिया ये शब्द और हंस पड़े पीएम मोदी.

कांग्रेस महासचिव अशोक गहलोत ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘ आक्रोश समाज के सभी वर्गों… गरीब, वृद्ध, युवा, किसान, महिलाओं.. में है। इसलिए नाम जन आक्रोश रैली है।’’ उन्होंने कहा कि राहुल गांधी, सोनिया गांधी और मनमोहन सिंह कांग्रेसियों को संबोधित करेंगे और भाजपा को सत्ता से हटाने के लिए एकजुट होने का आह्वान करेंगे जो कि ‘‘सामाजिक अशांति उत्पन्न कर रही है और समाज को बांट रही है।’’ कांग्रेस के मीडिया विभाग के प्रमुख रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि कर्नाटक से भाजपा का सफाया करने के लिए स्पष्ट आह्वान किया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here