दिल्ली-NCR में आंधी-तूफान के बाद बारिश, उड़ानों पर असर, कई इलाकों में बिजली गुल

0
67

दिल्ली-एनसीआर में मौसम ने अचानक करवट बदल ली है। कई इलाकों में धूल भरी आंधी के बाद तेजी बारिश हो रही है। आंधी-तूफान की वजह से उड़ानों पर भी असर पड़ा है। वहीं दिल्ली-एनसीआर के कई इलाकों में बिजली गुल होने की भी खबर है। आंधी तूफान की वजह से शाम 5 से 6 के बीच दिल्ली की कुल 27 उड़ानें डायवर्ट की गई हैं। इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर अब उड़ानों का संचालन सामान्य हो गया है।
इससे पहले आज अचानक मौसम में बदलाव आया और दिन में अंधेरा छा गया है। हवा की रफ्तार काफी तेज रही। तेज आंधी के बाद बारिश भी शुरू हो गई है। अचानक अंधेरा छा जाने से गाड़ियों को दिन में लाइट जलानी पड़ी। वहीं कई इलाकों में पेड़ों के गिरने से ट्रैफिक में बाधा पहुंची है।

कई इलाकों में हल्की बारिश होने के कारण लोगों को चिपचिपाती गर्मी से काफी राहत मिली। उमस भरे दिन में तेज अंधड़ चलने के कारण पारे में कुछ गिरावट आयी। मौसम विभाग के अनुसार शहर में अधिकतम तापमान 40.5 डिग्री सेल्सियस अैर न्यूनतम 30 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया। आर्द्रता स्तर 71 प्रतिशत दर्ज किया गया।

यह भी पढ़े  कांग्रेस ने माकन के इस्तीफे की खबर को गलत बताया, कहा- बीमारी की वजह से गए विदेश

इससे पहले मौसम विभाग द्वार शनिवार को जारी अलर्ट में भी कहा गया था कि हल्‍की बारिश और 70 से 80 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार वाली हवाओं के साथ दिल्‍ली और एनसीआर में धूलभरी आंधी आने की संभावना है। मौसम विभाग द्वारा 4 बजे जारी इस चेतावनी में कहा गया है कि यह आंधी अगले तीन घंटे के भीतर आएगी।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here