दिग्‍विजय की जीत के लिए यज्ञ करने वाले महामंडलेश्‍वर पर गिरी गाज, निरंजनी अखाड़े ने किया बर्खास्‍त

0
60

भोपाल से कांग्रेस के उम्‍मीदवार दिग्‍विजय को विजयी बनाने के लिए यज्ञ और अनुष्‍ठान करने वाले महामंडलेश्वर वैराज्ञानंद गिरी पर ही गाज गिर गई है। महामंडलेश्वर स्वामी वैराग्यनंद को निरंजनी अखाड़े ने बर्खास्‍त कर दिया है। हरिद्वार के निरंजनी अखाड़े के सचिव रविन्द्र पुरी ने बताया, महामंडलेश्वर वैराज्ञानंद गिरी ने दिग्विजय सिंह के नहीं जीतने पर समाधि लेने का दावा किया था।

बता दें कि मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और लोकसभा चुनाव में भोपाल से कांग्रेस प्रत्याशी दिग्‍विजय को भाजपा प्रत्‍याशी साध्‍वी प्रज्ञा ठाकुर के खिलाफ जीत दर्ज कराने के लिए वैराज्ञानंद ने ‘यज्ञ’ और ‘अनुष्‍ठान’ का आयोजन किया था। उन्‍होंने दिग्विजय सिंह को जिताने के लिए 5 क्विंटल मिर्ची का हवन भी किया गया था। बाबा ने यह भी दावा किया था कि भोपाल में कांग्रेस प्रत्याशी दिग्विजय सिंह ही जीतेंगे। अगर भोपाल में कोई अन्य प्रत्याशी जीतता है तो वह जल समाधि ले लेंगे।

लेकिन उनके दावों के विपरीत चुनावों दिग्‍विजय को करारी शिकस्‍त झेलनी पड़ी है। जिसके चलते स्वामी वैराज्ञानंद पर निरंजनी अखाड़े ने एक्शन लेते हुए उन्‍हें बर्खास्त कर अखाड़े से बाहर का रास्ता दिखाया है।

यह भी पढ़े  दूध मार्केट बचाने के लिए भारी बारिश में धरने पर बैठे तेजस्वी यादव

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here