दानापुर कोर्ट में शहीद हुए पुलिस को दी गई श्रद्धांजलि,कैदी की पत्नी समेत दो गिरफ्तार

0
37
Patna-July.11,2019-Bihar DGP Gupteshwar Pandey is paying floral tribute to martyr jawan Prabhakar at Police Line in Patna who killed by arms criminals at Danapur Court premises. Photo by – Sonu Kishan.

दानापुर कोर्ट में खूनी खेल में गुरुवार को शहीद हुए जवान प्रभाकर को पटना पुलिस लाइन में पुलिस के वरीय पदाधिकारियों के द्वारा आखिरी सलामी दी गई. मोतिहारी के गोला पकड़िया के भागी रामा गांव में जन्मे प्रभाकर ने 2011 में पटना पुलिस ज्वाइन किया था और काबिल कांस्टेबलों में उसकी गिनती होती थी.

दानापुर कोर्ट में खूनी खेल की साजिश बंदी मीराज की पत्नी ने रची थी। बेऊर जेल से दानापुर कोर्ट में पेशी को आये क ई आपराधिक मामलों के आरोपित मीराज को भगाने का सारा ताना-बाना रेश्मा ने रची थी। पुलिस ने मीराज की पत्नी रेश्मा और घटना में शामिल एक अपराधी मुन्नवर को गिरफ्तार कर लिया है। पूछताछ में रेश्मा ने पुलिस को बताया कि अपने अपराधी पति को भगाने के लिए वह सुबह ही कोर्ट पहुंच गयी थी। रेश्मा के साथ तीन और अपराधी भी थे। इन लोगों ने पहले ही न्यायालय परिसर का मुआयना कर लिया था। मीराज को भगाने के लिए कोर्ट हाजत के पास कैदी वाहन पर चढ़ने के समय को मुफीद माना था। इसके बाद अपनी योजना के अनुसार घटना को अंजाम दिया। हालांकि जांबाज सिपाही प्रभाकर ने अपनी शहादत देकर अपराधियों के मंसूबों पर पानी फेर दिया और कैदी को भागने नहीं दिया। इस घटना के बाद महकमे में खलबली मच गयी थी। घटनास्थल पर पहुंचकर डीआईजी राजेश कुमार, एसएसपी गरिमा मलिक ने पूरे मामले की जानकारी ली। इसके बाद रेश्मा और एक अन्य बदमाश को गिरफ्तार कर लिया गया। गिरफ्तार बदमाश मुन्नवर हथियार तस्कर भी है। इसी ने घटना में प्रयुक्त पिस्टल को मुहैया कराया था। हालांकि घटना में शामिल अन्य अपराधियों की गिरफ्तारी के बाद ही पूरे मामले का खुलासा हो पायेगा। सनद हो कि वारदात के दौरान ही कोर्ट की सुरक्षा में तैनात जवान ने मीराज को पिस्टल के साथ धर दबोचा था। इस दौरान अन्य बदमाश घटना को अंजाम देने के बाद फरार हो गये। रेश्मा और मुन्नवर की गिरफ्तारी के बाद भी साफ नहीं हो पाया है कि आखिर प्रभाकर को गोली किसने मारी। सिपाही प्रभाकर को मीराज ने गोली मारी या फिर उसको भगाने आये बदमाशों ने- यह खुलासा नहीं हो पाया है। इस बीच मीराज समेत उसकी पत्नी रेश्मा और गिरफ्तार बदमाश मुन्नवर को पुलिस ने न्यायिक हिरासत में भेज दिया। थानाध्यक्ष राजेश कुमार सिन्हा ने बताया कि घटना में शामिल अन्य बदमाशों को भी धर दबोचा जायेगा।

यह भी पढ़े  सदगुरू बलराम जी महाराज का 86 वां जन्मोत्सव कल धूमधाम से मनाया जाएगा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here