थमा नहीं वकील-पुलिस विवाद, आज भी दिल्ली के अदालतों में ठप रहेगा कामकाज

0
24

तीस हजारी कोर्ट में हुई हिंसा के विरोध में वकीलों की हड़ताल आज भी जारी रहेगी. आज भी हंगामे के आसार हैं. कल वकीलों ने रोहिणी, साकेत, पटियाला समेत कई अदालतों में जोरदार प्रदर्शन किया था. रोहिणी कोर्ट में दो वकीलों ने तो खुद पर पेट्रोल डालकर और इमारत पर चढ़कर खुदकुशी की कोशिश की. हिंसा मामले में दिल्ली हाई कोर्ट ने बुधवार को कहा कि गृह मंत्रालय की स्पष्टीकरण की मांग वाली अर्जी का निपटारा कर दिया गया.

बुधवार को दिल्ली हाई कोर्ट ने अपने आदेश में कहा कि दिल्ली हाई कोर्ट की ओर से बनाई गई कमेटी ही मामले की जांच जारी रखेगी. कोर्ट ने कहा कि मीडिया रिपोर्टिंग पर कोई रोक नहीं लगेगी. दिल्ली हाई कोर्ट ने कहा कि उसने रविवार के आदेश में कहा था कि केवल दो मुकदमा जो उस दिन तक दर्ज हुआ है, उसको लेकर कार्रवाई नहीं होगी. उसके बाद अगर कोई एफआईआर दर्ज हुई है तो उस पर दिल्ली पुलिस कार्रवाई कर सकती है.

यह भी पढ़े  CM पद पर BJP से तकरार के बीच शिवसेना ने की पवार की तारीफ, कहा- सत्ता का ‘रिमोट कंट्रोल’ उद्धव के हाथ में

बार काउंसिल के मना करने के बाद भी हड़ताल पर अड़े वकील

दिल्ली पुलिस के खिलाफ वकीलों का प्रदर्शन रुक नहीं रहा है. बार काउंसिल ऑफ इंडिया के मना करने के बावजूद वकील हड़ताल पर अड़े हैं.कोई कदम पीछे खींचने को तैयार नहीं. अब बार काउंसिल कह कर रहा है कि ये हड़ताल नहीं, शांतिपूर्ण प्रदर्शन है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here