त्रुटियों को लेकर BSEB पहुंचे छात्रों का उपद्रव, पुलिस ने भांजी लाठियां

0
29

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने बुधवार को इंटरमीडिएट का परीक्षा परिणाम जारी किया था. उसके बाद गुरुवार को नाराज छात्रों ने हंगामा करते हुए जमकर उपद्रव मचाया. छात्रों का आरोप है कि कॉपी की जांच में गड़बड़ी हुई है. छात्रों की मांग है कि कॉपियों की पुन: जांच करायी जाये़  छात्रों ने अपनी मांग को लेकर सड़क को जाम कर धरने पर बैठ गये. साथ ही परीक्षा समिति के खिलाफ छात्र समिति के सदस्यों ने विभाग के विरुद्ध नारेबाजी की. छात्रों ने परीक्षा समिति के गेट को भी तोड़ दिया.  छात्रों द्वारा मचाये जा रहे बवाल को लेकर बुलाये गये पुलिस बल ने छात्रों पर लाठियां भी भांजी.

मालूम हो कि पिछले साल भी परीक्षा का परिणाम आने के बाद कई तरह की त्रुटियां प्रकाश में आयी थीं. इसके बाद छात्रों ने भारी बवाल काटा था. इस बार भी छात्र कई तरह की त्रुटियों का आरोप लगा रहे हैं.
बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के कार्यालय पहुंचे कई छात्रों ने आरोप लगाया है कि थ्योरी में उन्हें शून्य अंक दिये गये हैं. वहीं, कई छात्रों का कहना है कि उन्हें प्रैक्टिल में शून्य अंक दिये गये हैं. कई ऐसे छात्र भी हैं, जो लिखित परीक्षा में मिले अंक से संतुष्ट नहीं हैं. जबकि, शिक्षा विभाग और परीक्षा समिति का दावा है कि इस बार कॉपियों की जांच में खासा ऐहतियात बरती गयी है़  मूल्यांकन में कोई दिक्कत न हो, इसे लेकर पूर्व में ही दिशा-निर्देश दिया गया था कि जिन छात्रों को शिकायत होगी, वे स्क्रूटनी के लिए आवेदन कर सकते हैं.
यह भी पढ़े  आज पीएम मोदी चंपारण के लोगों को देंगे 'हमसफर एक्सप्रेस' की सौगात

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here