तीसरे टेस्ट में आखिरकार इंग्लैंड को मिली जीत, सीरीज पर वेस्टइंडीज का कब्जा

0
124

वेस्टइंडीज और इंग्लैंड के बीच खेला गया तीसरा टेस्ट मैच इंग्लैंड ने अपने नाम कर लिया। इस जीत के साथ ही मेहमान टीम ने हार के सिलसिलो को भी खत्म कर दिया। सीरीज के शुरुआती दो मैच हारकर सीरीज पहले ही हार चुके इंग्लैंड ने तीसरे टेस्ट में गजब की वापसी की और वेस्टइंडीज को 232 रनों से हरा दिया। वेस्टइंडीज के सामने चौथी पारी में जीत के लिए 485 रन का लक्ष्य था जिसके सामने पूरी टीम 252 पर सिमट गई और मुकाबले को हार गई।

वेस्टइंडीज की तरफ से दूसरी पारी में रॉस्टन चेज ने (102) रनों की पारी खेली। वहीं, इंग्लैंड की तरफ से जेम्स एंडरसन, मोईन अली ने (3), बेन स्टोक्स ने (2), मार्क वुड ने (1) विकेट हासिल किया।

दूसरी पारी में लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज टीम की शुरुआत बेहद खराब रही और टीम ने लगातार विकेट खोए। इस दौरान जेम्स एंडरसन ने वेस्टइंडीज के टॉप ऑर्डर के बल्लेबाजों को पिच पर टिकने ही नहीं दिया और लगातार विकेट झटके।

यह भी पढ़े  टीम इंडिया ने श्रीलंका को 141 रन से धोया, सीरीज अब 1-1 की बराबरी पर

वेस्टइंडीज की हालत इतनी खराब हो गई कि टीम ने 76 रन पर ही अपने पांच विकेट खो दिए। रॉस्टन चेज को छोड़कर मेजबान टीम का कोई बल्लेबाज नहीं टिक सका और एक-एक कर आउट होते चले गए। इससे पहले इंग्लैंड ने अपनी पहली पारी में 277 रन बनाए थे जिसके जवाब में वेस्टइंडीज 154 पर सिमट गया था। वहीं, दूसरी पारी इंग्लैंड ने 5 विकेट खोकर 361 पर घोषित कर दी थी और जिसके जवाब में वेस्टइंडीज 252 रनों पर ऑल आउट हो गया। इस हार के बाद भी वेस्टइंडीज ने सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here