ट्रक चालकों के समर्थन में 30 नवम्बर को पटना जंक्शन गोलम्बर पर प्रदर्शन

0
214

पिछले चार दिनों से जहां-तहां खड़े हैं राज्यभर के हजारों ट्रक , सड़क पर नहीं दिख रहा एक भी ट्रक
पटना : ट्रकों की राज्यव्यापी हड़ताल रविवार को चौथे दिन भी जारी रही। राज्यभर के ट्रक पिछले चार दिनों से जहां-तहां खड़े हैं और सड़क पर एक भी ट्रक नहीं दिख रहा। दानापुर से लेकर बिहटा तक, ट्रांसपोर्टनगर, जमनिया बॉर्डर, झारखंड बॉर्डर तथा बंगाल बॉर्डर समेत नेशनल हाईवे के किनारे हजारों-हजार ट्रक कतार में खड़े हैं।

अपनी मांगों के समर्थन में ट्रक चालकों ने रविवार को मशाल जुलूस निकाल सरकार की नीतियों पर विरोध जताया।

उधर, ट्रक चालकों की हड़ताल के समर्थन में पटना जिला ऑटो रिक्शा चालक संघ की बैठक आयोजित की गई। बैठक में संघ के महासचिव बिजली प्रसाद ने कहा कि सरकार पूरी तरह कॉरपोरेट समर्थक है तथा उसे आमलोगों के सुख-दुख से कोई लेना-देना नहीं है। संघ के अध्यक्ष चुन्नु सिंह ने कहा कि ट्रक चालकों के समर्थन में 30 नवम्बर को पटना जंक्शन गोलम्बर पर विशाल प्रदर्शन किया जाएगा तथा जरूरत पड़ी तो अनिश्चितकालीन हड़ताल की जायेगी।

ऑल इंडिया रोड ट्रांसपोर्ट वर्क र्स फेडरेशन (सीटू) के महासचिव राजकुमार झा ने कहा कि हड़ताल तब तक जारी रहेगी जब तक लघु खनिज नियमावली 2017 को पूरी तरह वापस नहीं लिया जाता। इस आंदोलन को जारी रखते हुए 21 नवम्बर को राज्यभर के ट्रक मालिक, चालक, निर्माण मजदूर, गैरेज मिस्त्री, लाइन होटल के संचालक समेत इस व्यवसाय से जुड़े हजारों लोग गर्दनीबाग में धरना प्रदर्शन करेंगे। पटना सिटी की खबर के अनुसार हड़ताल से ट्रांसपोर्टनगर में सन्नाटा पसरा रहा। हड़ताल के कारण जहां मारूफगंज, मंसूरगंज मंडी सहित अन्य मंडियां प्रभावित हैं।

यह भी पढ़े  बार काउंसिल का चुनाव आज, सुरक्षा चाक-चौबंद

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here