टैक्स में छूट के बदले एक लाख घूस लेते सेल्स टैक्स डिप्टी कमिश्नर गिरफ्तार

0
216

खगड़िया. निगरानी के ट्रैप में गुरुवार को दो घूसखोर अफसर पकड़े गए। खगड़िया में सेल्स टैक्स के डिप्टी कमिश्नर शशिकांत चतुर्वेदी को 1 लाख रुपए घूस लेते पकड़ा गया।

सैनिक ऑटो एजेंसी के मालिक राहुल कुमार ने शिकायत की थी कि 15 लाख के टैक्स में रियायत के बदले डिप्टी कमिश्नर उनसे दो लाख रिश्वत मांग रहे हैं। दूसरी ओर, पश्चिम चंपारण के शिकारपुर थाने में 40 हजार रिश्वत ले रहा एएसआई संतोष राम हत्थे चढ़ गया।

घूस की पहली किस्त लेते हुए अपने ही घर में ट्रैप हुए सेल टैक्स की डिप्टी कमिश्नर
टैक्स से बचाने के एवज में एक ऑटो एजेंसी के मालिक से दो लाख रुपए के रिश्वत की मांग सेल टैक्स कमिश्नर को महंगी पड़ गई। पटना से आई निगरानी विभाग की टीम ने उन्हें रिश्वत की पहली किश्त यानि एक लाख रुपए लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया। टीम उन्हें गिरफ्तार कर पटना ले गई है।

यह भी पढ़े  राष्ट्र निर्माण में युवाओं की भूमिका महत्वपूर्ण :भागवत

मिली जानकारी के अनुसार एमजी मार्ग स्थित सैनिक ऑटो एजेंसी के मालिक राहुल कुमार के शिकायत पर निगरानी विभाग ने कार्रवाई करते हुए सेलटैक्स के डिप्टी कमिश्नर शशिकांत को गिरफ्तार कर लिया। इस संबंध में निगरानी विभाग के डीएसपी गोपाल पासवान ने बताया कि पीड़ित के लिखित शिकायत पर यह कार्रवाई की गई है।

उन्होंने बताया कि सैनिक ऑटो एजेंसी के संचालक राहुल कुमार ने विभाग को लिखित शिकायत की थी कि टैक्स से बचाने के लिए सेलटैक्स के डिप्टी कमिश्नर शशिकांत उनसे बतौर रिश्वत दो लाख रुपए मांग रहे हैं। उनके लिखित सूचना को हम लोगों ने सत्यापन किया और आज सुबह डिप्टी कमिश्नर को रिश्वत की पहली किश्त लेते हुए उनके आवास से गिरफ्तार कर लिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here