जहानाबाद से निर्दलीय चुनाव लड़ेंगे सांसद अरुण कुमार

0
33

जहानाबाद से सांसद डॉक्टर अरुण कुमार लोकसभा 2019 का चुनाव भी वहीं से लड़ेंगे. इसकी घोषणा करते हुए अरूण ने कहा कि मैं जहानाबाद से अपनी राष्ट्रीय समता पार्टी (सेक्यूलर) के बैनर तले चुनाव लड़ूंगा. रासपा सेक्यूलर का चुनाव चिन्ह ट्रक है. जहानाबाद सीट से दो बार सांसद रह चुके अरुण कुमार ने इसकी घोषणा रविवार को जहानाबाद में की. इससे पहले उन्होंने बिहार की नवादा सीट से चुनाव लड़ने का ऐलान किया था लेकिन नामांकन के ठीक एक दिन पहले उन्होंने अपना फैसला बदल लिया. पिछले चुनाव में अरुण कुमार जहानाबाद से रालोसपा के प्रत्याशी थे लेकिन उपेंद्र कुशवाहा से विवाद के बाद खुद को उन्होंने रालोसपा से अलग कर लिया था.
बता दें कि पिछले चुनाव में अरुण कुमार रालोसपा के प्रत्याशी थे। लेकिन उपेंद्र कुशवाहा से विवाद के बाद खुद को अलग कर लिया था। पीएम नरेंद्र मोदी की लहर पर सवार होकर संसद पहुंचे अरुण कुमार ने बाद के दिनों में एनडीए से भी किनारा कर लिया था। महागठबंधन में शामिल होने के लिए अरुण कुमार ने कांग्रेस के दिल्ली दरबार में कई बार हाजिरी भी लगाई लेकिन बात नहीं बनी। थक हारकर अरुण कुमार ने जहानाबाद से ही लोकसभा चुनाव लड़ने का फैसला किया है।

यह भी पढ़े  जहानाबाद :लड़की के साथ छेड़खानी का आपत्तिजनक वीडियो वायरल,

जेडीयू ने जहानाबाद सीट से चन्द्रेश्वर प्रसाद चंद्रवंशी को उम्मीदवार बनाया है। जबकि राजद से सुरेंद्र यादव की उम्मीदवारी तय मानी जा रही है। ऐसे में अरुण कुमार के इस सीट से चुनाव लड़ने से एनडीए उम्मीदवार चन्द्रेश्वर प्रसाद चंद्रवंशी को नुकसान हो सकता है। अरूण की एंट्री के बाद से इस सीट पर अब मुकाबला रोचक हो गया है. त्रिकोणीय मुकाबले भूमिहार बहुल जहानाबाद एनडीए के लिए ख़तरा खडा कर सकता है , वैसे बताया जा रहा है कि इसबार भूमिहार समाज अरुण कुमार को वोट देकर अपना वोट खराब करना नहीं चाहता। ऐसे में जहानाबाद में अरुण कुमार की राह कठिन दिख रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here