जम्मू-कश्मीर: सुंजवान आर्मी कैंप में आतंकियों को घेर लिया है, ऑपरेशन जारी- भारतीय सेना

0
53

जम्मू के सुंजवान में स्थित सेना के एक शिविर में शनिवार तड़के घुस आए हथियारबंद आतंकवादियों को भारतीय सेना ने चारों तरफ से घेर लिया है. ये आतंकवादी यहां जेसीओ क्वार्टर में भी घुस गए थे. सुरक्षाबल आतंकवादियों को चारों ओर से घेरकर हर कमरे की छानबीन कर रहे हैं. भारतीय सेना ने दोपहर को एक बयान में यह जानकारी दी. सैन्य सूत्रों ने बताया, “जूनियर कमिशन अधिकारियों की इमारत में घुस आए आतंकवादियों के सफाए के लिए हर कमरे की छानबीन की जा रही है.”

सेना की ओर से बयान जारी करते हुए कहा गया कि, ‘आर्मी कैंप में आतंकियों को घेर लिया गया है. उनके खिलाफ ऑपरेशन चलाया जा रहा है. हमारी कोशिश है कि कम से कम नुकसान हो, साथ ही कैंप में जवानों के परिवारों की सुरक्षा का भी ख्याल रखा जा रहा है’. उन्होंने बताया कि ‘आतंकी हमले में एक लड़की सहित 6 घायल हुए हैं’.

राजनाथ सिंह ने राज्‍य के पुलिस महानिदेशक से बात की
इस घटना के बाद गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने जम्‍मू-कश्‍मीर के पुलिस महानिदेशक से बात की, जिसके बाद डीजीपी ने उन्‍हें आतंकी हमले के बाबत जानकारी दी. गृह मंत्रालय पर इस पूरे घटनाक्रम पर नजर बनाए हुए है. आतंकी हमले के बाद सेना के जवानों ने मोर्चा संभाला हुआ है और जवाबी फायरिंग की जा रही है. फिलहाल दोनों तरफ से फायरिंग जारी है. हमले के मद्देजनर कैंप के 500 मीटर के दायरे में मौजूद स्‍कूलों को बंद करने का निर्देश जिला प्रशासन की तरफ से दिया गया है.

यह भी पढ़े  पुलवामा में CRPF कैंप पर फिदायीन हमले में पांच जवान शहीद

दरअसल, जम्मू-कश्मीर में शनिवार तड़के जैश-ए-मोहम्मद के आतंकवादियों ने जम्मू शहर के सुंजवान में स्थित सेना के एक शिविर पर हमला कर दिया, जिसमें सेना के तीन कर्मी भी घायल हुए थे. बाद में इस हमले में गोली लगने से घायल हुए सेना के जूनियर कमीशंड ऑफिसर (JCO) मदन लाल और जवान मोहम्‍मद अशरफ शहीद हो गए. आतंकवादियों के एक समूह ने सुंजवान सैन्य शिविर में घुसने के लिए शनिवार तड़के लगभग 4.45 बजे ग्रेनेड फेंके और स्वचालित हथियारों से हमला किया है. बताया जा रहा है कि सुंजवान कैंप के रिहायशी इलाके में 3 से 5 आतंकी एक क्‍वार्टर में छिपे हुए हैं. सूत्रों के अनुसार, आतंकियों का मकसद सैनिकों को बंधक बनाना है. सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण से बात की है और उन्‍हें आतंकी हमले के बारे में जानकारी दी है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here