जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, पुलवामा में मारा गया अल-कायदा चीफ हामीद लल्हारी

0
82

भारतीय सेना ने मंगलवार को बड़ी कार्रवाई को अंजाम देते हुए आतंकी संगठन अंसार गजवात उल हिंद के चीफ अब्दुल हमीद लल्हारी को ढेर कर दिया था. अब सेना की इस कार्रवाई पर जम्मू-कश्मीर के डीजीपी दिलबाग सिंह का बयान सामने आया है. बुधवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में उन्होंने कहा, आतंकी संगठन अंसार गजवात उल हिंद के खात्मे से आतंक का सफाया हो गया है. उन्होंने बताया कि मंगलवार को त्राल में मुठभेड़ के दौरान तीन आतंरी मारे गए. ये तीनों आतंकी आतंकी संगठन अंसार गजवात उल हिंद से जुड़े हुए थे. इससे पहले अनंतनाग में भी तीन आतंकी मारे गए थे.

यह आतंकी संगठन जम्मू-कश्मीर में अल-कायदा की ब्रांच है। पहले जाकिर मूसा इसका चीफ हुआ करता था लेकिन उसके बाद हामीद लल्हारी को इसका मुखिया बनाया गया था। कल शाम को इन आतंकवादियों के छिपे होने की खबर मिली थी जिसके बाद पुलिस, सेना और सीआरपीएफ के जवानों ने मिलकर ऑपरेशन चलाया।

यह भी पढ़े  सूबे में एनडीए की गेंद रामविलास व उपेन्द्र के पाले में

सुरक्षाबलों ने जब आतंकियों को घेरकर सरेंडर करने को कहा तो आतंकियों की तरफ से फायरिंग की गई। इसी के बाद जवाबी कार्रवाई में तीनों आतंकवादियों को ढेर कर दिया गया। मारे गाए आतंकी के पास से सुरक्षा बलों को AK 72 राइफल बरामद की है, जो अक्सर आतंकी कमांडरों के पास होते हैं।

30 साल का हामीद लल्हारी जम्मू और कश्मीर के पुलवामा का रहने वाला है। ईद पर जारी एक वीडियो में अल-कायदा के सहयोगी ने कहा था कि संगठन ने हामीद लल्हारी को जाकिर मूसा की जगह स्थानीय कमांडर और गाजी इब्राहिम खालिद को डिप्टी के रूप में नियुक्त किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here