जम्मू-कश्मीर: अमरनाथ यात्रा मार्ग पर भूस्खलन, पांच की मौत, अब तक 11 की गई जान

0
39

जम्मू कश्मीर के गांदेरबल जिले में अमरनाथ यात्रा के बालटाल मार्ग पर कल रात भूस्खलन में पांच लोगों की मौत हो गयी और तीन अन्य घायल हो गये। एक पुलिस अधिकारी ने कहा, ‘‘बालटाल मार्ग पर रेलपत्री और बरारीमार्ग के बीच भूस्खलन हुआ।’’ उन्होंने कहा कि चार पुरूषों और एक महिला सहित पांच लोगों की मौत हो गई जबकि तीन अन्य घायल हुये है। उन्होंने कहा कि मृतकों और घायलों की पहचान नहीं हो पाई है और शवों को बालटाल आधार अस्पताल लाया जा रहा है। अधिकारी ने कहा कि पुलिस अन्य सुरक्षा बल तथा बचाव एजेंसियां काम में जुटे हैं।

इससे पहले तीन श्रद्धालुओं की अलग-अलग कारणों से मौत हो गयी थी जिससे इस साल यात्रा के दौरान मरने वाले लोगों की तादाद बढ़कर 11 हो गयी है। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि आंध्र प्रदेश में फिवालायम की रहने वाली थोटा राधनम नामक 75 वर्षीय महिला की कल सुबह बालटाल आधार शिविर की एक सामुदायिक रसोई में मौत हो गयी। आशंका है कि उन्हें दिल का दौरा पड़ा था।

यह भी पढ़े  पटना हाईकोर्ट में आज दोपहर बाद पेश होंगे खगड़िया के जिला जज

अधिकारी ने बताया कि आंध्र प्रदेश के अनंतपोरा के रहने वाले राधा कृष्ण शास्त्री (65) की भी गुफा के निकट संगम में दिल का दौरा पड़ने से मौत हुई। उन्होंने बताया कि आगे की कानूनी प्रक्रियाओं के लिये मृतक श्रद्धालुओं के शवों को बालटाल आधार शिविर अस्पताल में रखा गया है।

अधिकारी ने बताया कि उत्तराखंड के रहने वाले पुष्कर जोशी कल बराड़ीमार्ग एवं रेलपथरी के बीच पहाड़ से पत्थरों के गिरने के चलते घायल हो गये। आज सुबह अस्पताल में उन्होंने दम तोड़ दिया। इसके साथ ही इस साल यात्रा के दौरान मरने वाले लोगों की तादाद बढ़कर 11 हो गयी। इससे पहले बीएसएफ के एक अधिकारी, एक यात्रा स्वयंसेवी एवं एक पालकी ढोने वाले की मौत हुई थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here