जब 64 साल के CM बुलेट पर बैठे, एक्सक्लेटर दबाया और फट-फट…करते निकल गए

0
31

देशभर में फिटनेस साबित करने की मची होड़ के बीच हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर का एक ऐसा टैलेंट सामने आया है, जो हैरान करने वाला है. सीएम खट्टर करनाल में खुद से बुलेट चलाते दिखे. लोग हैरान इसलिए हैं क्योंकि खट्टर की उम्र 64 साल है. आमतौर इस उम्र में लोग बाइक ड्राइविंग से बचते हैं, लेकिन सीएम खट्टर बिंदास अंदाज में फर्राटा भरते दिखे.

अच्छी बात यह रही कि सीएम खट्टर ड्राइविंग करने के दौरान हेल्मेट लगाए थे, जो समाज के लोगों को ऐसा करने के लिए संदेश भी था. बताया जा रहा है कि सीएम खट्टर करनाल पहुंचे थे, यहां उन्हें सरकारी योजनाओं का निरीक्षण करना था. इसके लिए करनाल के कर्ण स्टेडियम में आयोजन रखा गया था.

यहां अफसर सोच रहे थे कि आखिर सीएम पूरे स्टेडियम में कैसे घुमकर योजनाओं का निरीक्षण करेंगे. अफसरों की इसी माथापच्ची के बीच सीएम खट्टर आगे आए और बुलेट चलाने की इच्छा जाहिर की. यह सुनते ही वहां मौजूद लोग हैरान हो गए.

यह भी पढ़े  भारत बंद : कई राज्यों में हिंसक प्रदर्शन, आगरा-सहारनपुर में बाइक-बसें जलाई गईं

सीएम खट्टर ने हेल्मेट पहनकर सधे अंदाज में बुलेट पर बैठे और स्टेडियम में घुमकर निरीक्षण करने लगे. इस दौरान वे अफसरों के पास बुलेट रोककर उन्हें जरूरी दिशा-निर्देश भी दिया. सीएम जब बुलेट चला रहे थे तब पीछे की सीट पर उनके सहयोगी भी बैठे थे.

गौरतलब है कि हालिया दौर में कई बड़े राजनेता बाइक की ड्राइविंग करते देखे गए हैं. गृहमंत्री राजनाथ सिंह छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित इलाकों में बाइक चलाकर पहुंचे थे. वहीं केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी नागपुर में स्कूटर चलाते दिखे थे. इसके अलावा बिहार की सांसद रंजीता रंजन बुलेट से संसद पहुंची थीं. केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रीयो भी बुलेट की सवारी करते देखे जा चुके हैं.

हरियाणा में शहीदों के गांव में बनाए जाएंगे स्मारक
मालूम हो कि मातृभूमि के लिए बलिदान देने वाले शहीदों को श्रद्धांजलि देने के लिए हरियाणा सरकार राज्य के युद्ध नायकों के गांव में उनका स्मारक बनवाएगी. विकास एवं पंचायती राज मंत्री ओपी धनखड़ के मुताबिक , स्मारक युवाओं के लिए प्रेरणा के स्रोत होंगे. धनखड़ ने आज एक बयान में बताया कि परम वीर चक्र , महावीर चक्र और वीर चक्र से नवाजे गए शहीदों के स्मारक बनाए जाएंगे. इसके अलावा , प्रथम और द्वितीय विश्व युद्ध में विक्टोरिया क्रॉस से सम्मानितों के भी स्मारक बनाए जाएंगे.

यह भी पढ़े  हैदराबाद ब्‍लास्‍ट में 11 साल बाद फैसला, दो दोषी करार, सोमवार को सजा का ऐलान

उन्होंने बताया कि प्रस्ताव पर मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने मुहर लगा दी है. और ये स्मारक उन शहीदों के पैतृक गांव में बनाए जाएंगे. उन्होंने कहा कि हरियाणा दुनियाभर में अपनी वीर गाथाओं के लिए प्रसिद्ध है. उन्होंने कहा कि स्मारकों पर बहादुर सैनिकों की वीर गाथाओं और जीवनी को भी अंकित किया जाएगा .

धनखड़ ने बताया कि ‘ ग्राम गौरव पट्ट ’ गांवों में स्थापित किए जा रहे हैं जिनमें स्वतंत्र सैनानियों और शहीदों के नाम अंकित है जिन्होंने देश और समाज में अतुलीय योगदान दिया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here