‘जब नाश मनुज पर छाता है पहले विवेक मर जाता है’:उपेंद्र कुशवाहा

0
168

लोकसभा चुनाव 2019 को लेकर बिहार में सीटों के बंटवारे पर राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) में रार जारी है. सीट बंटवारे के फॉर्मूले से नाराज चल रहे एनडीए के घटक दल राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (आरएलएसपी) के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा ने रामधारी सिंह दिनकर की कविता के जरिए भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह पर करारा हमला बोला है. लोकसभा चुनाव के दौरान बिहार में चुनावी गठबंधन पर मीडिया के सवालों का जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि बरबादी से पहले आदमी का दिमाग खराब हो जाता है.

दिनकर के शब्दों में उपेंद्र कुशवाहा ने कहा, ”जब नाश मनुज पर छाता है पहले विवेक मर जाता है.” समय न मिलने के सवाल पर उन्होंने कहा कि मुझे क्यों नहीं मिलने का टाइम दिया गया इस बारे में अमित शाह को बताना चाहिए मैं इस मामले पर कुछ नहीं कहुंगा.

बता दें कि बिहार की राजनीति और सीटों के बंटवारे को लेकर कुशवाहा अमित शाह और पीएम नरेंद्र मोदी से मिलने का समय मांग चुके हैं. आरएलएसपी के अनुसार कुशवाहा को अभी तक समय नहीं दिया गया है. बता दें कि बिहार में एनडीए के सीट शेयरिंग के फॉर्मूले से आरएलएसपी काफी नाराज है.

यह भी पढ़े  ऐश्वर्या-तेजप्रताप की शादी बचाने की कोशिश जारी

पीएम मोदी से भी मांग चुके हैं समय
बिहार की राजनीति को लेकर कुशवाहा ने पीएम मोदी से भी मिलने का समय मांगा था. ट्विटर के जरिए बताया गया था, ” बिहार NDA की राजनीतिक परिस्थितियों से अवगत कराने के लिए मैंने माननीय प्रधानमंत्री जी से 27 से 30 नवम्बर के बीच मुलाकात का समय मांगा है.”

कुशवाहा को लेकर अमित शाह का बयान
सीटों के बंटवारे के बाद नाराज कुशवाहा अमित शाह से चर्चा के लिए मिलने का समय मांग चुके हैं लेकिन विधानसभा चुनावों में व्यस्तता का हवाला देते हुए अभी तक शाह ने उन्हें समय नहीं मिला है.मध्य प्रदेश शिखर सम्मेलन में कुशवाहा की नाराजगी से जुड़े सवाल पर बीजेपी अध्यक्ष ने कहा कि उपेंद्र कुशवाहा थोड़े नाराज भी हैं, थोड़े मतभेद भी हैं जिन्हें हम दूर कर लेंगे. बिहार में एनडीए पहले से बेहतर प्रदर्शन करेगी.

2014 में कौन कितने सीटों पर लड़ा था चुनाव
दरअसल, 2014 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी बिहार की 40 सीटों में से 30 पर लड़ी थी और उसे 22 सीटों पर जीत मिली थी. एलजेपी और आरएलएसपी क्रमश: सात और तीन सीटों पर अपने कैंडिडेट उतारी थी और क्रमश: छह और तीनें सीटों पर जीत मिली थी.

यह भी पढ़े  पटना: कलेक्टेरिएट घाट पर गंगा नदी में डूबे चार लोग

नीतीश पर पार्टी तोड़ने का लगा चुके हैं आरोप
सीट शेयरिंग से नाराज चल रहे कुशवाहा ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर हमला बोला था. उन्होंने कहा था कि एनडीए का मतलब सिर्फ नीतीश कुमार नहीं है. इससे पहले नीतीश कुमार पर पार्टी तोड़ने का भी आरोप लगा चुके हैं.

उपेंद्र कुशवाहा ने कहा था, ”नीतीश कुमार हमारी पार्टी को तोड़ने में लगे हैं. बीजेपी से इसको लेकर शिकायत की है. विधायकों से क्या डील हुई ये मुझे नहीं पता है. हमारे बढ़ते जनाधार से सभी घबराए हुए हैं. मेरे विधायकों को तोड़ने का काम किया गया है. जनता सब देख रही है.”

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here