जनता को बहकाने में लगी हुई है और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर भी गलत आरोप लगा रही है:मुख्यमंत्री

0
156

जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कांग्रेस पर लोगों को गुमराह करने का आरोप लगाया और कहा कि देश की जनता इनके बहकावे में नहीं आने वाली है और केंद्र में नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में एक बार फिर राजग की सरकार का बनना तय है।मुख्यमंत्री ने मंगलवार को भागलपुर जिले के जगदीशपुर में भागलपुर संसदीय क्षेत्र से राजग गठबंधन के प्रत्याशी अजय मंडल के समर्थन में आयोजित चुनावी सभा में कहा कि प्रदेश के विकास में केंद्र की मोदी सरकार का पूरा सहयोग मिला है। खासकर, प्रदेश में गरीबों के लिए केंद्र सरकार की कई योजनाएं चल रही हैं और इससे लोग लाभान्वित भी हो रहे हैं। उन्होंने कांग्रेस पर कटाक्ष करते हुए कहा कि वह जनता को बहकाने में लगी हुई है और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर भी गलत आरोप लगा रही है, लेकिन कांग्रेस को इसका कोई लाभ नहीं मिलने वाला है क्योंकि जनता इसे भलीभांति समझ रही है। मुख्यमंत्री ने लोगों से राजग प्रत्याशियों की भारी मतों से विजयी बनाने की अपील करते हुए कहा, ‘‘प्रदेश के विकास के लिए अपने किये कामों के आधार पर वोट मांगने आया हूं और पूरा विास है कि जनता कामों की मजदूरी हमें अवश्य देगी।’ उन्होंने कहा कि प्रदेश की सत्ता पर काबिज होने के साथ ही उनकी सरकार ने सूबे में हर क्षेत्र में तेजी से विकास कायरें की शुरुआत की। सभी वगरें के लिए सेवा की भावना से काम किया गया और इसके सुखद परिणाम भी सामने आ रहे हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश की उपेक्षित महिलाओं को सम्मान देने के लिए सरकार ने पंचायती राज में उन्हें पचास प्रतिशत आरक्षण देने की व्यवस्था की और ऐसा करने वाला बिहार देश में पहला राज्य बना। महिलाओं को सरकारी सेवा में भी 35 प्रतिशत आरक्षण देने का काम किया गया है।

यह भी पढ़े  नीति आयोग की बैठक में बना न्यू इंडिया का रोडमैप, 5 ट्रिलियन डॉलर इकोनॉमी का लक्ष्य

हमारा मकसद समाजसेवा, उनका उद्देश्य मेवा खाना
जगदीशपुर के हाइस्कूल मैदान में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने चुनावी जनसभा को संबोधित किया. उन्होंने कहा कि हमने कभी किसी को अपशब्द नहीं कहा. लेकिन विपक्षी सोशल मीडिया पर अपशब्द लिखते और बोलते भी हैं. बिना किसी का नाम लेते हुए कहा कि हमारा मकसद समाजसेवा का है और उनका उद्देश्य सत्ता पाना और फिर मेवा खाना है. उनके कार्यकाल से पहले भागलपुर में सिर्फ 111 हाइस्कूल थे, जबकि आज 221 हैं. पहले महिलाओं को मान-सम्मान नहीं मिलता था. लेकिन आज महिलाओं को 50 प्रतिशत आरक्षण मिला हुआ है. एक करोड़ महिलाएं जीविका से जुड़ कर समूह में काम कर रही हैं. बिहार में जहां भी जायेंगे, पुलिस में महिलाओं की संख्या दिखेंगी.

नीतीश कुमार ने कहा, प्लस टू स्तर तक शिक्षा में लड़कियों की संख्या ही नहीं बढ़ी, बल्कि महादलित, दलित व अल्पसंख्यक परिवार के स्कूल न जानेवाले 12.5 प्रतिशत बच्चे भी स्कूल जाने लगे. उच्च शिक्षा में बच्चों की भागीदारी बढ़ाने के लिये स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड योजना शुरू की. अब हर जिले में इंजीनियरिंग कॉलेज, हर अनुमंडल में आइटीआइ और हर पंचायत में हाइस्कूल स्थापित करने का काम शुरू कर दिया गया है. वहीं नरेंद्र मोदी की सरकार ने किसानों को खेती करने के लिए सहायता कर रही है. केंद्र की सरकार ने न सिर्फ देश के अंदर काम किया, बल्कि देश की प्रतिष्ठा भी बढ़ायी है. आज वे केंद्र व राज्य सरकार के काम के बदले वोट के रूप में मजदूरी मांगने आये हैं.

यह भी पढ़े  एसएसी-एसएटी व पिछड़ा विरोधी है भाजपा : गोहिल

बांका उन्नयन पूरे बिहार में होगा लागू
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बांका उन्नयन की तारीफ करते हुए कहा कि बांका में उन्नयन के तहत जो स्मार्ट क्लास दी जा रही है, वह काफी विकसित प्रणाली है. बांका से शुरू इस अभियान को पूरे राज्य में लागू किया जायेगा. कहा कि शिक्षा की दिशा में उनकी सरकार लगातार काम कर रही है. पोशाक व साइकिल की योजना के बाद विद्यालय में बच्चों की उपस्थिति बढ़ी है. 2008 में एक लाख 70 हजार बच्चे स्कूल आते थे अब इसकी संख्या नौ लाख से अधिक हो गयी है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here