जनता को अवगत कराएं केंद्र सरकार की योजनाओं से : राय

0
52

राज स्कूल के सभागार में शनिवार को भाजपा के विधानसभा स्तरीय कार्यकर्ताओं की बैठक हुई, जिसमें पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नित्यानंद राय, सांसद सुशील कुमार सहित अन्य शामिल हुए।

लोकसभा चुनाव 2019 की तैयारी को लेकर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष नित्यानंद राय का तीन दिवसीय गया जिले का दौरा सम्पन्न हो गया। वे जिले के दस विधानसभा क्षेत्र में भाजपा संगठन को और मजबूत करने के लिए कई बिन्दुओं पर प्रकाश डाला गया। .

इस दौरान प्रदेश अध्यक्ष ने घर-घर जागरुकता लाने के लिए बूथ स्तर पर भाजपा का संगठन स्थापित करने का निर्णय लिया गया। इसी के तहत बिहार के 243 विधानसभा व 40 लोकसभा के बूथ स्तर पर भाजपा संगठन काम करेगा। अपने तीन दिवसीय दौरा के क्रम में शक्ति केंद्रों के कार्यो की समीक्षा के साथ ही बूथ मैनेजमेंट के लिए पार्टी कार्यकर्ताओं से सलाह व सुझाव लिया गया। इस दौरान उन्होंने केंद्र सरकार की उपलब्धियों को जन-जन तक पहुंचाने का निर्देश दिया है। गया जिले के प्रवास के क्रम में शनिवार को गुरुआ, टिकारी तथा गया शहर विधानसभा क्षेत्र का दौरा किया। इसके पूर्व शुक्रवार को बाराचट्टी, शेरघाटी व इमामगंज तथा गुरुवार को बेलागंज, अतरी और बोधगया विधासभा का दौरा किया। इस दौरान भाजपा के सभी संगठन पदाधिकारियों के साथ ही मोर्चा, प्रकोष्ठ, प्रकल्प एंव विभाग से जुड़े पार्टी के जिला पदाधिकारियों के अलावे सांसद, विधायक, पूर्व विधायक, महिला मोर्चा संगठन तथा कई वरीय नेता आदि उपस्थित रहे। .

यह भी पढ़े  प‍िंड दान से लेकर श्राद्ध ति‍थि‍: पितृ पक्ष के बारे में यहां जानिए सब कुछ

 गुरुआ के सरस्वती विद्या मंदिर के परिसर में शनिवार को बीजेपी के विधान सभा क्षेत्र स्तरीय कार्यकर्ताओं की बैठक हुई। बैठक में भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष नित्यानंद राय ने कार्यकर्ताओं से कहा कि जहां दूसरी पार्टीयां जाति एवं परिवार के लिए चिन्ता करती है वहीं बीजेपी देश के विकास लिए चिन्ता करती है। उन्होंने कहा कि भाजपा के एक एक सदस्य पार्टी की रीढ़ हैं। उन्होंने कार्यकर्ताओं का उत्साह बढ़ाते हुए कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव में एक बार फिर दिल्ली का किला को फतह करना है। प्रदेश अध्यक्ष ने कार्यकर्ताओं से कहा कि वे गांवों में जाकर मोदी की सरकार की उपब्धियों के बारे में लोगों को जानकारी दें। .

इस बैठक की अध्यक्षता भाजपा के प्रखंड अध्यक्ष मिथलेश कुमार सिहं ने की। बैठक में सांसद सुशील कुमार सिहं, विधायक राजीव नंदन दांगी, जिलाध्यक्ष धनराज शर्मा, प्रदेश उपाध्यक्ष श्यामा सिहं, लोकसभा प्रभारी कामेश्वर सिहं, क्षितिज मोहन सिहं, नंदकिशोर प्रसाद, विजय सिहं, मिथलेश पाण्डे और जतन यादव आदि मौजूद थे।.

यह भी पढ़े  चुनाव में विजयी छात्र शिक्षा क्षेत्र को सबल बनाएं : मोदी

टिकारी। राज इंटर स्कूल टिकारी में शनिवार को भाजपा की विधानसभा स्तरीय बूथ लेबल कार्यकर्ताओं की बैठक हुई। प्रदेश अध्यक्ष नित्यानंद राय ने दीप जलाकर बैठक की शुरुआत की। प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि कार्यकर्ता पार्टी के रीढ़ हैं। भाजपा कार्यकर्ता देश व समाज के लिए समर्पित हैं। प्रदेश अध्यक्ष ने केंद्र सरकार की उपलब्धियों को गिनाया। कांग्रेस व राजद को निशाने पर लिया और कड़ी अलोचना की। कार्यक्रम में औरंगाबाद के सांसद सुशील कुमार सिंह, प्रदेश उपाध्यक्ष शिवेश राम, श्यामा सिंह, जिला प्रभारी सुशील कुमार, जिलाध्यक्ष धनराज शर्मा, शंभूनाथ केसरी, रमेश कुमार, अभय गिरी मौजूद थे।.

जदयू नेताओं ने किया स्वागत: भाजपा प्रदेश अध्यक्ष व औरंगाबाद के सांसद का जदयू कार्यकर्ताओं ने स्वागत किया। युवा जदयू के प्रदेश अध्यक्ष व टिकारी विधायक प्रतिनिधि चंद्रशेखर सिंह के नेतृत्व में दोनों का स्वागत किया गया।

इसी क्रम में क्षेत्रीय विधायक व जदयू के युवा प्रदेश अध्यक्ष अभय कुशवाहा के प्रतिनिधि सह राज्य परिषद सदस्य प्रो. चन्द्रशेखर प्रसाद ने भाजपा प्रदेश अध्यक्ष, सांसद सहित अन्य अंगवस्त्र देकर अभिनंदन किया। प्रदेश अध्यक्ष ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि केंद्र सरकार द्वारा जनहित की कई योजनाएं चलाई जा रही हैं। लोगों को इससे अवगत कराएं, ताकि वे इसका लाभ उठा सकें। बैठक को सांसद सुशील कुमार सिंह, जिलाध्यक्ष धनराज शर्मा, प्रदेश उपाध्यक्ष शिवेश राम, श्यामा सिंह, संगठन मंत्री अभय गिरी आदि ने भी संबोधित किया। इस अवसर पर जिला प्रभारी सुशील कुमार, शंभूनाथ केशरी, प्रो सुरेन्द्र सिंह, प्रो वेंकटेश शर्मा सहित अन्य नेता व कार्यकर्ता उपस्थित थे।

यह भी पढ़े  साहित्य आईना ही नहीं, मार्ग भी दिखाता है :गंगा प्रसाद

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here