छपरा में स्कूल वैन पर बिजली का तार गिरा, 11 बच्चे झुलसे, 2 की मौत

0
99

छपरा से एक बड़े हादसे की खबर है जहां स्कूल वैन पर बिजली का तार गिरने से 11 बच्चे झुलस गए। इस हादसे में 2 बच्चों की मौत होने की खबर है। सारण जिले के बंगाली पट्टी गांव के पास आज एक प्राइवेट स्कूल वैन सड़क पर टूटकर गिरे हुए 11000 वोल्ट के बिजली के तार के संपर्क में आ गयी जिससे उसमें सवार दो बच्चों की घटनास्थल पर ही मौत हो गयी जबकि बस चालक झुलसकर जख्मी हो गया।

अनुमंडल अधिकारी (सदर) चेत नारायण राय ने बताया​ कि मृतकों में छात्रा अदिति कुमारी (6) और छात्र रौनक कुमार (5) शामिल हैं। उन्होंने बताया कि ये दोनों बच्चे स्कूल में छुट्टी होने के बाद उक्त बस में अपने घर जा रहे थे तभी उनकी बस तार की चपेट में आ गयी। राय ने बताया कि जख्मी बस चालक उमेश गिरी को इलाज के लिए तथा दोनों बच्चों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए जिला सदर अस्पताल लाया गया है।

यह भी पढ़े  मुख्यमंत्री ने किया करोड़ों की योजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास

घटना सहाजितपुर थाना क्षेत्र के बंगालीपट्टी नहर मार्ग की है. स्कूली वाहन थाना क्षेत्र के धोबवल बाजार पर संचालित मिशन ऑफ प्राइड इन एजुकेशन स्कूल की है. मृतक सात वर्षीय छात्र सहाजितपुर थाना क्षेत्र के छितैनी निवासी जयकिशोर सिंह का इकलौता पुत्र रौनक कुमार है. वहीं, मृत छात्रा कामता गांव निवासी श्रीभगवान दास की सात वर्षीय पुत्री आदिति कुमारी है. गंभीर रूप से घायल स्कूल संचालक व वाहन चालक थाना क्षेत्र के कमता निवासी 40 वर्षीय उमेश गिरि है.

घटना की सूचना पर स्थानीय विधायक केदारनाथ सिंह, सदर एसडीपीओ अजय कुमार, मढ़ौरा एसडीओ, सहाजितपुर थानाध्यक्ष रामविनय पासवान, बनियापुर थानाध्यक्ष मुन्ना कुमार, ईश्वापुर एवं गौरा थानाध्यक्ष घटना स्थल पर पहुंच आवश्यक कार्रवाई में जुटे. समाचार प्रेषण तक शव घटना स्थल पर ही था.

घटना के संबंध में स्थानीय लोगों ने बताया कि छुट्टी के बाद स्कूली वाहन बंगालीपट्टी नहर मार्ग से स्कूली बच्चों को उनके घर छोड़ने जा रही थी. स्कूली वाहन जैसे ही बंगालीपट्टी गांव मे प्रवेश करने को मुड़ी, वैसे ही 11 हजार वोल्ट का तार टूट स्कूली वाहन पर गिरी और वाहन से आग की लपटे उठने लगी.

यह भी पढ़े  एनडीए महासम्मेलन से पहले मुख्यमंत्री ने की जेडीयू नेताओं के साथ बैठक

सूचना पर भारी संख्या मे आस-पास के लोग घटना स्थल पर पहुंचे. मगर आग की विकराल रूप देख उपस्थित लोगों को आग पर काबू पाने का कोई उपाय नही दिख रहा था. गनीमत रही की इसी बीच विद्युत विच्छेद होने से आग की ज्वलनता कम हुई एवं उपस्थित लोगों ने काफी प्रयास के बाद जल रहे वाहन के आग पर काबू पा वाहन के अंदर फंसे स्कूली छात्रों को बाहर निकाला. वाहन में लगभग 12 छात्र-छात्रा सवार थे. जिसमें दो की मौत घटना स्थल पर हो गयी थी. शेष बच्चे आंशिक रूप से जख्मी थे. सूचना पर जख्मी छात्रों के अभिभावक पहुंच अपने-अपने बच्चों को इलाज के लिए निजी चिकित्सालय ले गये. जहां सभी बच्चे खतरे से बाहर बताये गये है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here