चुनावी सुर्खियाँ : प्रधानमंत्री 20 को बिहार दौरे पर , NDA प्रत्याशी राजीव प्रताप रूड़ी और पशुपति पारस का नामांकन आज

0
49

लोकसभा चुनाव 2019 को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी सहित देश के सभी बड़े नेता पिछले कुछ दिनों में ताबड़तोड़ रैलियां की हैं। वहीं, अन्य दलों के नेता भी इन चुनावों में खासे सक्रिय नजर आ रहे हैं। सोमवार को प्रियंका गांधी अमेठी के दो दिनों के दौरे पर जाने वाली थीं, लेकिन उनका यह दौरा रद्द हो गया। नितीश कुमार भागलपुर में , सुशिल मोदी छपरा और हाजीपुर में , तेजस्वी मिथिलांचल में करेगे रैली ..

प्रधानमंत्री का आने वाले सप्ताह में दो बिहार दौरा है पहला अररिया में तथा दुसरा 25 को दरभंगा में . अररिया के फारबिसगंज स्थित हवाई अड्डा मैदान में आगामी 20 अप्रैल को चुनाव सभा को संबोधित करेंगे. भारतीय जनता पार्टी द्वारा आयोजित चुनाव सभा में प्रधानमंत्री के भाग लेने के प्रस्तावित कार्यक्रम को देखते हुए जिला प्रशासन अपने स्तर से इसकी तैयारी में जुट गया है. प्रधानमंत्री के साथ आने वाले विशिष्ट अतिथियों के आगमन को लेकर मैदान में तीन से अधिक हेलीपैड बनाये जायेंगे. सुरक्षा के विशिष्ट इंतजाम को देखते हुए 15 अप्रैल से ही पुलिस बलों की प्रतिनियुक्ति सभा स्थल पर होगी. उनके आवासन का इंतजाम हवाई अड्डा मैदान में ही किया जाना है. सभा स्थल के मुख्य प्रवेश द्वार पर सीसीटीवी कैमरा लगाया जायेगा. सभा स्थल पर चल रही तैयारियों के साथ-साथ अन्य गतिविधियों पर नजर बनाये रखने के लिए तीन वीडियोग्राफर को तैनात किये गये हैं.

यह भी पढ़े  पांच साल में देश में दौड़ेंगी हाई स्पीड ट्रेनें:अश्वनी लोहानी

आज के सूबे में होने वाले चुनावी दौरों की बात करे तो गर्मी की प्रवाह नहीं करते हुए धुआधार चुनावी अभियान जारी रहेगा . मुख्यमंत्री आज भागलपुर के सुल्तानगंज विधानसभा क्षेत्र में करेंगे चुनावी सभा, 1 बजे शाहकुंड के अम्बेडकर मैदान में करेंगे सभा, NDA प्रत्याशी गिरधारी यादव के पक्ष में वोट मांगेंगे . वही आज एनडीए के दो उम्मीदवारों का नामांकन है . पहला छपरा में भाजपा के राजिव प्रताप रूड़ी और हाजीपुर से पशुपति पारस भरेंगे पर्चा दोनों जगह एनडीए नेताओं का रहेगा जामवाड़ा .

डिप्टी_सीएम_सुशील_मोदी का चुनावी जनसभा
11.55 में सुशील मोदी छपरा के लिए होंगे रवाना
12.15 बजे छपरा में राजीव प्रताप रूड़ी के नामांकन में होंगे शामिल
12.25 बजे नगरनिगम मैदान में करेंगे जनसभा
1.45 बजे पशुपति पारस के नामांकन में लेंगे भाग ,हाजीपुर सीट से लोजपा उम्मीदवार हैं पशुपति पारस
2.00 बजे आर.एन.कॉलेज मैदान में करेंगे चुनावी सभा
3.15 बजे निम्न लोस टीम के साथ करेंगे बैठक

महागठबंधन के नेताओं का होगा जनसभा
जीतनराम मांझी, तेजस्वी यादव ,उपेंद्र कुशवाहा , मुकेश सहनी समेत कई नेता करेंगे चुनावी जनसभा
खगड़िया लोकसभा सीट से प्रत्याशी है मुकेश साहनी
तेजस्वी_यादव का आज का चुनावी_कार्यक्रम
11:00 बजे कटिहार के राजेन्द्र स्टेडियम में करेंगे सभा
12:30 बजे खगड़िया के हसनपुर में करेंगे चुनावी सभा
01:30 बजे मधुबनी के रहिका मध्य विद्यालय में सभा
02:30 बजे मुजफ्फरपुर के बैरिया में एमबीबी कॉलेज में सभा

यह भी पढ़े  स्पेशल सेल ने जैश के आतंकी सज्जाद को किया गिरफ्तार

पटना- हम अध्यक्ष जीतन राम मांझी का चुनावी दौरा
10.30 बजे पूर्णिया के बनमनखी मैदान में करेंगे सभा
12.15 बजे मधेपुरा के उदाकिशुनगंज मैदान में जनसभा
13.30 बजे मधेपुरा के सोनबरसा में करेंगे चुनाव प्रचार
14.30 बजे बेगूसराय के बखरी मैदान में चुनावी सभा

केन्द्रीय राजनीति :

प्रियंका गांधी का आज का संभावित दो दिवसीय अमेठी दौरा हुआ रद्द। भाई राहुल गांधी के प्रचार के लिए आज शाम अमेठी आकर कुछ महत्वपूर्ण बैठकें करने वाली थीं। अब यह दौरा 18 अप्रैल के बाद होगा।

गुजरात में तीन रैलियां करेंगे बीजेपी अध्‍यक्ष अमित शाह

आज राहुल गाँधी दोपहर 3 बजे राहुल भावनगर में रैली करेंगे उसके बाद शाम 6 बजे राहुल गांधी नांदेड़ में भी चुनाव प्रचार के लिए जाएंगे

यूपी के फतेहपुर सीकरी में आज राहुल प्रियंका और ज्योतिरादित्य सिंधिया एक साथ कांग्रेस के लिए प्रचार करेंगे

समाजवादी पार्टी नेता आजम खान के खिलाफ एफआईआर दर्ज. उन्होंने जया प्रदा को विवादित बयान दिया था. उन्होंने कहा था कि रामपुर वालों, उत्तर प्रदेश वालों, हिंदुस्तान वालों! उसकी असलियत समझने में आपको 17 बरस लग गए. मैं 17 दिन में पहचान गया कि इनके नीचे का जो अंडरवियर है वह भी खाकी रंग का है. मैं 17 दिन में पहचान गया, आपको पहचानने में 17 बरस लगे, 17 बरस.

यह भी पढ़े  पुलिस लाइन से साल भर से गायब हैं 200 जवान व अफसर

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर बनी बायोपिक ‘पीएम नरेंद्र मोदी’ के रिलीज पर लगी रोक के खिलाफ दायर याचिका पर आज सुप्रीम कोर्ट सुनवाई करेगा. फिल्म निर्माता संदीप सिंह ने चुनाव आयोग की तरफ से फ़िल्म की रिलीज़ पर रोक लगाए जाने के फैसले को चुनौती दी है. आयोग ने चुनाव के दौरान फ़िल्म के प्रदर्शन को आदर्श आचार संहिता के खिलाफ मानते हुए इसकी रिलीज़ पर रोक लगाई थी.

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here