चालान काटने को लेकर भारी बवाल, पथराव,11 नामजद और 250 अज्ञात पर FIR दर्ज

0
284
Patna-Sep.12,2019-Patna policemen are beating and arresting protesters during an agitation against the new Motor Vehicles (Amendment) Act at Exhibition road crossing in Patna.

नए यातायात नियमों को लागू करने के बाद से बवाल थमने का नाम नहीं ले रहा है। इसका हर स्तर पर विरोध हो रहा है। लेकिन आज राजधानी में स्थिति बेकाबू हो गई। चालान काटने को लेकर पुलिस पब्लिक में जमकर भिड़ंत हुई। भारी पथराव के बाद मौके पर तीन थानों की पुलिस को बुलाना पड़ा। मौके से गांधी मैदान थाने की पुलिस ने एक महिला समेत 11 लोगों पकड़ कर ले गई।

जानकारी के मुताबिक, गुरुवार की दोपहर में गांधी मैदान थाने के एक्जीबिशन रोड चौराहे पर पुलिस वाहन जांच कर रही थी। इसी बीच जुर्माने और नियम को लेकर लोगों से पुलिस की बहस होने लगी। लोगों ने पुलिस पर मनमानी का आरोप लगाया। इसी बीच लोगों ने वाहन चेकिंग कर रहे पुलिस वाहन की गाड़ी पर नंबर प्लेट और सीट बेल्ट नहीं होने का आरोप लगाया और कानून सबके लिए एक है का नारा बुलंद करते हुए हंगामा शुरू कर दिया। आक्रोशित लोगों ने एक्जीबिशन रोड को जाम कर दिया। इसीबीच कुछ लोगों ने पुलिस वालों से बहस और धक्कामुक्की भी की। बात आगे बढ़ी और लोगों ने पथराव शुरू कर दिया। गुस्साई भीड़ ने पुलिस के वाहनों में भी तोड-फोड़ की। हालात बेकाबू होते देख मौके पर तीन थानों की पुलिस बुलानी पड़ी। पुलिस ने हालात काबू में करने के लिए जमकर लाठियां भांजी। साथ ही मौके से एक महिला समेत 11 लोगों को अपने साथ ले गई। उधर टाउन डीएसपी का कहना है कि चालान काटने को लेकर विवाद हुआ है। मामले की जांच की जा रही है।

यह भी पढ़े  बिहार की ऐतिहासिक व सांस्कृतिक विरासत समृद्ध : राज्यपाल

ट्रैफिक दारोगा के बयान पर FIR
थानाध्यक्ष सुनील कुमार सिंह ने बताया कि ट्रैफिक थाने के दारोगा ब्रजेश कुमार सिंह के बयान पर गांधी मैदान थाने में प्राथमिकी दर्ज की गई है. नामजद आरोपितों के अलावा 250 अज्ञात पर भी मुकदमा कायम किया गया है.

दारोगा पर महिला से बदसलूकी का आरोप
घटना के बारे में बताया जा रहा है कि गुरुवार की दोपहर एग्जिबिशन रोड चौराहे पर यातायात नियम तोड़ने के आरोप में चालान काटने के दौरान पुलिसवालों ने रेणु कुमारी नाम की महिला से बदसलूकी की. पुलिस के दुर्व्यवहार के कारण भीड़ उग्र हो गई और पुलिसवालों पर पथराव कर दिया.

आरोप है कि इस दौरान पुलिस की गाड़ी को घेरकर जवानों से मारपीट की गई. हालांकि बवाल के बाद पुलिस ने लाठीचार्ज कर भीड़ को खदेड़ डाला. हालात बिगड़े तो मौके पर भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती कर दी गई.

हटाए गए ट्रैफिक दारोगा
वहीं, सूत्रों से मिली खबर के अनुसार पुलिस अफसरों ने आरोपित ट्रैफिक पुलिस के दारोगा ब्रजेश सिंह को एग्जीबिशन रोड चौराहे से हटा दिया है. मारपीट और पथराव में शामिल दस लोगों को गांधी मैदान थाने की पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. महिला रेणु कुमारी को भी थाने में बैठाकर पूछताछ की गई और उनकी गाड़ी भी पुलिस ने जब्त कर ली है.

यह भी पढ़े  पुलिस बहाली मामले में रोज होगी सुनवाई

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here