घने कोहरे के कारण गंगा नदी में रात भर फंसा रहा स्‍टीमर, सभी यात्री सुरक्षित

0
230

कटिहार : साहेबगंज से मनिहारी आने के क्रम में घने कोहरे के कारण यात्रियों से भरा स्टीमर मंगलवार शाम बीच गंगा में रास्ता भटक गया. स्टीमर में 150 यात्रियों के सवार होने की सूचना है. स्टीमर चालक ने सूझ-बूझ का परिचय देते हुए लालबथानी शोभनपुर के पास स्टीमर को खड़ा कर दिया है. इसकी सूचना पर एसडीओ अरुण कुमार सिंह, मनिहारी थानाध्यक्ष रंजन कुमार सिंह व सीओ संजीव कुमार मनिहारी गंगा तट पहुंचे. मनिहारी गंगा तट से प्रशासन नाव भेजा है, लेकिन घने कुहासे के कारण नाव भी भटक गयी. हालांकि, बाद में प्रशासन की सर्च टीम नाव स्टीमर तक पहुंच गयी.

स्टीमर पर सवार मनिहारी निवासी सेवानिवृत्त फौजी एसएन यादव ने फोन पर रात दस बजे बताया कि शाम चार बजकर तीस मिनट पर स्टीमर साहेबगंज से खुली थी. रास्ते में घना कोहरा होने के कारण स्टीमर रास्ता भटक गया. उन्होंने बताया कि स्टीमर पर करीब 150 यात्री हैं. 30 से 40 महिलाएं व बच्चे हैं. बच्चे भूखे हैं. ठंड में काफी परेशानी हो रही है. स्टीमर में लाइट की व्यवस्था भी नहीं है. अभी तक हमलोगों के पास कोई नहीं पहुंचा है. मनिहारी थानाध्यक्ष रंजन कुमार सिंह ने बताया कि साहेबगंज क्षेत्र में स्टीमर फंसी है. नाव से सर्च टीम को भेजा गया है. फेरी सेवा प्रबंधन की ओर से भी यात्रियों को मनिहारी लाने के लिए नाव भेजी गयी है. स्टीमर को रात में निकालना मुश्किल है. घने कोहरे की वजह से राहत व बचाव कार्य संभव नहीं हो पा रहा है. इधर, इस ठंड व भीषण कुहासे में कैसे साहेबगंज से मनिहारी के लंच को आने दिया गया, यह जांच का विषय है. ऐसी लापरवाही से बड़ा हादसे भी होने का खतरा हो सकता है. सैकड़ों यात्री पुरुष, महिलाओं व बच्चों को कड़ाके की ठंड में पूरी रात भूखे प्यासे गुजारने के अलावा कोई चारा नहीं है.

यह भी पढ़े  फुलवारीशरीफ : स्कॉर्पियो सीख रही युवती ने नियंत्रण खोया, एक ही परिवार के पांच लोगों को रौंदा, महिला व बच्ची की मौत

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here