गढ़वा में IRB जवान ने बिहार के हवलदार को गोली मारी, राइफल लेकर भागा

0
186

झारखंड के गढ़वा जिला मुख्यालय स्थित एसएसजेएस नामधारी कॉलेज में इंडियन रिजर्व बटालियन (आइआरबी) के जवान ने बिहार के एक हवलदार की गोली मारकर हत्या कर दी. शनिवार सुबह सात बजे छुट्टी को लेकर हुए विवाद में जवान ने हवलदार को गोली मार दी. दोनों निकाय चुनाव की ड्यूटी पर तैनात थे. एसपी मोहम्मद अर्शी घटनास्थल पर पहुंच गये हैं और मामले की जांच शुरू कर दी गयी है.

एसएसजेएस नामधारी कॉलेज में मतगणना पेटी के लिए बने वज्रगृह में तैनात जवान ने उस वक्त हवलदार को सर्वस राइफल से गोली मार दी, जब छुट्टी को लेकर दोनों के बीच विवाद हो गया. घटनास्थल पर ही मुंगेर के रहने वाले हवलदार अफरोज शमद की मौत हो गयी. गोली चलाने वाला गढ़वा जिले के मझिआंव का रहने वाला जवान मुक्ति नारायण सिंह राइफल के साथ फरार हो गया है.

शुक्रवार को मतगणना की ड्यूटी खत्म होने के बाद शनिवार की सुबह सभी लौटने की तैयारी में थे. इसी बीच छुट्टी को लेकर अफरोज और मुक्ति के बीच विवाद हुआ और मुक्ति ने हवलदार के सीने में गोली दाग दी. घटनास्थल से दो कारतूस भी बरामद हुए हैं. वहां मौजूद जवानों ने बताया कि उन्होंने अचानक गोली चलने की आवाज सुनी. सभी लोग उधर दौड़े. कमरे में देखा कि अफरोज शमद मृत पड़े हैं.

यह भी पढ़े  आज रांची में जदयू के कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित करेंगे नीतीश

जवानों और अधिकारियों ने जानकारी जुटायी, तो मालूम हुआ कि मझिआंव थाना क्षेत्र निवासी आइआरबी जवान मुक्ति नारायण सिंह ने हवलदार को गोली मार दी है. कुछ लोगों ने उसे हथियार लेकर भागते हुए भी देखा. बताया गया है कि यह जवान लगातार छुट्टी मांग रहा था, लेकिन उसे छुट्टी मिल नहीं रही थी.

हवलदार की हत्या की जानकारी वरीय पुलिस अधिकारियों को दी गयी. सूचना मिलते ही गढ़वा के एसपी मोहम्मद अर्शी, डीएसपी समीर तिर्की, इंस्पेक्टर संदीप रंजन सहित कई पुलिस अधिकारी घटनास्थल पर पहुंचे. मामले की छानबीन की जा रही है.

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here