गृहमंत्री राजनाथ सिंह पहुंचे बिहार, सारण में ITBP के नए केंद्र का किये उद्घाटन,पटना में विजयोत्सव में करेंगे शिरकत

0
43

गृहमंत्री राजनाथ सिंह रविवार को अपने एक दिवसीय दौरे पर बिहार में हैं। वे रविवार को विशेष विमान से पटना एयरपोर्ट पर पहुंचे। केंद्रीय गृहमंत्री पटना एयरपोर्ट के स्टेट हैंगर में भारतीय जनता पार्टी के प्रमुख नेताओं से मिले। इसके बाद वे वहीं से सारण के जलालपुर प्रखंड सिथत कोठेया ग्राम के पास आइटीबीपी के नये केंद्र का उद्घाटन करने जाएंगे। शाम 4.30 बजे वे दिल्ली लौट जाएंगे।

गृहमंत्री राजनाथ सिंह ITBP की छठी वाहिनी परिसर का उदघाटन करने बिहार के छपरा पहुंच चुके हैं. उनके साथ सीएम नीतीश कुमार, डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी, सांसद राजीव प्रताप रूडी, सांसद जनार्दन सिंह सिग्रीवाल और मुख्य सचिव भी मौजूद हैं.

छपरा में बने इस ITBP की छठी वाहिनी परिसर में 10 कंपनी रहेगी. सारी कंपनियां इस वाहिनी में रिजर्व के तौर पर रहेंगी. गृहमंत्री के सामने आईटीबीपी के जवान अपने शक्ति का प्रदर्शन कर रहे हैं. कार्यक्रम में आईटीबीपी के जवान और अधिकारी भी मौजूद हैं.

यह भी पढ़े  कुछ लोग कर रहे हैं नीतीश कुमार को बदनाम :रामविलास पासवान

छपरा के जलालपुर में 71 एकड़ की जमीन पर ये वाहिनी बनी है. इसे बनाने में सवा दो साल का वक्त लगा है और इस परिसर में कुल 9 भवन हैं. कार्यक्रम में भाग लेने के बाद गृहमंत्री राजनाथ सिंह 12.50 में वायु सेना के चौपर से छपरा से पटना एयरपोर्ट के लिए होंगे रवाना.

गृहमंत्री राजनाथ सिंह सारण जिले के जलालपुर प्रखंड के कोठेया ग्राम के पास आइटीबीपी के नये केंद्र का उद्घाटन करेंगे। इस मौके पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी, स्वास्थ्य मंत्री मंगल पाण्डेय, सारण के सांसद व पूर्व केंद्रीय मंत्री राजीव प्रताप रुडी, महाराजगंज के सांसद जनार्दन ङ्क्षसह सिग्रीवाल, सिवान के सांसद ओमप्रकाश यादव, एवं गोपालगंज के सांसद जनक के अलावा कई विधायक व पूर्व विधायक मौजूद रहेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here