गिरिराज सिंह को चुनाव आयोग का नोटिस, मुस्लिमों को लेकर दिया था आपत्तिजनक बयान

0
140

केंद्रीय मंत्री और बेगूसराय से बीजेपी के उम्मीदवार गिरिराज सिंह को चुनाव आयोग ने नोटिस भेजा है. गिरिराज सिंह ने 24 अप्रैल को बेगूसराय की एक रैली में मुस्लिम समुदाय को लेकर आपत्तिजनक बयान दिया था जिस पर चुनाव आयोग ने नोटिस दे दिया है. दरअसल इसी बयान को लेकर गिरिराज सिंह पर आचार संहिता के उल्लंघन का मामला 25 अप्रैल को दर्ज हुआ था.

पिछले हफ्ते बेगूसराय में अमित शाह की मौजूदगी में गिरिराज सिंह ने मुस्लिमों के लिए वंदे मातरम नहीं बोलने पर कब्र के लिए तीन फीट जगह नहीं मिलने का आपत्तिजनक बयान दिया था. इसके बाद जिलाधिकारी ने स्वत: संज्ञान लेते हुए मामला दर्ज कराया था और इसकी रिपोर्ट चुनाव आयोग को भी भेजी गई थी.

गिरिराज सिंह ने मुस्लिम समुदाय के लोगों को चेतावनी देते हुए कहा था कि अगर कब्र के लिए तीन हाथ जगह चाहिए तो इस देश में वंदेमातरम गाना होगा और भारत माता की जय कहना होगा. गिरिराज सिंह बिहार के नवादा से मौजूदा सांसद हैं और इस बार बेगूसराय से चुनाव लड़ रहे हैं.

यह भी पढ़े  मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी से मिला कांग्रेस और भाजपा का प्रतिनिधिमंडल

गिरिराज सिंह ने क्या कहा था
24 अप्रैल को बेगूसराय की रैली में गिरिराज सिंह ने कहा था, ‘आरजेडी के उम्मीदवार दरभंगा में कहते हैं कि वंदे मातरम मैं नहीं बोलूंगा. बेगूसराय में भी कुछ लोग आकर बड़े भाई का कुर्ता और छोटे भाई का पायजामा पहनकर भ्रमण कर रहे हैं. लेकिन मैं उन्हें कहना चाहता हूं कि जो वंदे मातरम नहीं गा सकता, जो भारत की मातृभूमि को नमन नहीं कर सकता वो इस बात को याद रखें कि अरे गिरिराज के नाना-दादा सिमरिया घाट में गंगा नदी के किनारे मरे, उस भूमि पर कोई कब्र नहीं बनाया लेकिन तुम्हें तो तीन हाथ जगह चाहिए. तुम ऐसा नहीं कर पाओगे तो देश तुम्हें कभी माफ नहीं करेगा.’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here