गिरफ्तार नक्सली का मंत्री के साथ फोटो वायरल, मंत्री ने कहा- नहीं जानता

0
13

मुंगेर पुलिस ने नक्सली होने के आरोप में बीते बुधवार को दिनेश यादव को गिरफ्तार किया। एएसपी का कहना है कि बीते 30 मई की रात खड़गपुर झील के एक निर्माण कार्य में लगे चार पोकलेन और तीन हाईवा को आग के हवाले करने वालों में वह भी शामिल था।

दिनेश यादव दो राज्यों के कई जिलों में वांछित अपराधी है और वो इलाके में पुलिस की नाक के नीचे खुलेआम घुमा करता था। अब इस कथित नक्सली दिनेश यादव की तस्वीर बिहार के कद्दावर मंत्री के साथ वायरल हो रही है।

यह मामला चर्चा में तब आया जब 21 मई को दिनेश ने लखीसराय जिले के मननपुर बाजार में एक भव्य समारोह के दौरान मंत्री राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह का स्वागत किया। उस दौरान भी वहां पुलिस मौजूद थी, लेकिन तब किसी ने कुछ नहीं कहा।

गिरफ्तारी के बाद मुंगेर पुलिस ने बयान जारी किया कि दिनेश यादव को गंगटा जंगल से पकड़ा गया है। मुंगेर के एएसपी (अभियान) के नेतृत्व में वहां छापेमारी की गयी थी। वहीं, गिरफ्तार दिनेश के बारे में पुलिस का यह भी कहना है कि वह कई अन्य मामलों में वांछित था, जिसकी तलाश बिहार के अलावा झारखंड की पुलिस कर रही थी।

यह भी पढ़े  RJD के कई विधायक हैं संपर्क में :जदयू

सूत्रों के मुताबिक दिनेश ने पहले भी मंत्री ललन सिंह के साथ कई तस्वीरें खिंचा रखी हैं। दिनेश ललन सिंह के पटना स्थिति निजी कार्यालय में भी आया-जाया करता था।

कहा-राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह ने

21 मई को लखीसराय के दर्जनों गांवों में मेरा कार्यक्रम था और मैं कुंदर बराज का निरीक्षण करने गया था, साथ में जिला प्रशासन की पूरी टीम थी। चानन बराज को लेकर 35-40 जगह हजारों लोगों ने हमारा स्वागत किया। उस भीड़ में कौन कहां खड़ा था, किसने कहां स्वागत किया मुझे क्या पता। मैं किसी दिनेश यादव को नहीं जानता।’

दिनेश यादव नक्सली गतिविधियों में शामिल था। मुंगेर के एक और लखीसराय के चार मामलों में पुलिस को उसकी तलाश थी। मुंगेर पुलिस ने उसे गिरफ्तार किया है। गुरुवार को उसे जेल भेज दिया गया।

-केएस द्विवेदी, डीजीपी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here