गांधी जयंती पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने की पदयात्रा

0
155

महात्मा गांधी की 150वीं जयंती पर बिहार के राज्यपाल लालजी टंडन और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार गांधी मैदान पहुंच कर बापू को श्रद्धांजलि दी. इस मौके पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने वार्षिक समारोह का शुभारंभ करते हुए गांधी मैदान में पदयात्रा शुरू की.

बिहार में गांधी जी की 150वीं जयंती बहुत ही धूमधाम से मनाया जा रहा है. बिहार के हर जिले में गांधी जी को याद किया जा रहा है. पटना में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार गांधी मैदान पहुंचे और राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि अर्पित की. इस दौरान विधानसभा अध्यक्ष विजय चौधरी भी गांधी मैदान में मौजूद थे.

गांधी मैदान में गांधी जयंती के अवसर पर कार्यक्रम आयोजित किया गया है. वहां मुख्यमंत्री बापू को श्रद्धा सुमन अर्पित करने के बाद नीतीश कुमार गांधी मैदान की परिक्रमा करेंगे और वहां होने वाले कार्यक्रम में भी भाग लेंगे. साथ ही नीतीश कुमार गर्दनीबाद में बनने वाले बापू टॉवर का भी शिलान्यास करेंगे.

यह भी पढ़े  भारत ने कूटनीतिक तरीके से दिया तुर्की को जवाब तो उड़ गए होश

नीतीश कुमार आज पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की प्रतिमा पर जाएंगे और उन्हें भी श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे. यहां से नीतीश कुमार बापू सभागार भी जाएंगे. आपको बता दें कि बापू सभागार में आज गांधी जी की 150वीं जयंती पर कई कार्यक्रम आयोजित कराए जाएंगे.

साथ ही आपको बता दें कि बिहार की राजधानी पटना में जगह-जगह गांधी जी की जयंती मनाई जा रही है. स्कूल में बच्चे भी बापू को आज याद कर रहे हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी महात्मा गांधी को याद करते हुए अपने ट्विटर पेज पर इन दोनों महान शख्सियतों की याद में दो वीडियो संदेश पोस्ट किए हैं. बापू के ऊपर बनाए गए इस वीडियो संदेश को पोस्ट करते हुए पीएम मोदी ने लिखा है, ‘गांधी जयंती पर राष्ट्रपिता को शत्-शत् नमन. आज से हम पूज्य बापू के 150वें जयंती वर्ष में प्रवेश कर रहे हैं. उनके सपनों को पूर्ण करने का हम सभी के पास यह एक बहुत बड़ा अवसर है.

यह भी पढ़े  एईएस से मौत के लिए भाजपा और जदयू सरकार जवाबदेह : दीपंकर

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here