गरीब सवर्णों को मिले 15% आरक्षण: रामविलास पासवान

0
77

केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान ने कहा कि गरीब सवर्णों को भी 15 प्रतिशत आरक्षण मिलना चाहिए। साथ ही प्रमोशन में भी अारक्षण लागू होना चाहिए। न्‍यायपालिका में भी कुछ ही परिवारों का कब्‍जा है, इसलिए हमलोग इंडियन ज्यूजिशियल सर्विस के गठन के पक्ष में हैं।

पासवान ने कहा कि समाजवादी पार्टी की वजह से प्रोन्नति में आरक्षण का मामला लटका है। हमारी सरकार हर हाल में प्रोन्नति में आरक्षण जारी रखेगी। मोदी सरकार इसको लेकर प्रतिबद्ध है।

एससी-एसटी एक्‍ट मामले पर केंद्रीय मंत्री ने कहा कि अगर सुप्रीम कोर्ट का फैसला पक्ष में नहीं आता है तो सरकार इस मामले पर अध्‍यादेश लायेगी।

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि न्‍यायपालिका में भी कुछ ही परिवारों का कब्‍जा है, इसलिए हमलोग इंडियन ज्यूजिशियल सर्विस के गठन के पक्ष में हैं. उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी की वजह से प्रोन्नति में आरक्षण का मामला लटका है. हमारी सरकार हर हाल में प्रोन्नति में आरक्षण जारी रखेगी. मोदी सरकार इसको लेकर प्रतिबद्ध है. साथ ही केंद्रीय मंत्री ने कहा कि अगर सुप्रीम कोर्ट का फैसला पक्ष में नहीं आता है तो सरकार की मानसिकता एससी-एसटी एक्ट पर अध्यादेश लाने का है.

यह भी पढ़े  ‘हाथ’ थाम महागठबंधन की नाव में सवार होंगे कुशवाहा, राहुल-सोनिया का संदेश लेकर पहुंचे अहमद पटेल

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि मोदी सरकार ने एससी-एसटी एक्ट को मजबूत किया है. मायावती की बहुमत की सरकार ने एससी-एसटी एक्ट में बदलाव की बात कही थी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here