गया व जमुई में आज प्रधानमंत्री मोदी की रैली, नीतीश कुमार और रामविलास पासवान भी होंगे साथ

0
129

भारतीय जनता पार्टी के स्टार प्रचारक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज बिहार के जमुई और गया में चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे। मोदी राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के लिए वोट मांगेंगे। गया की जनसभा में उनके साथ बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) के प्रमुख रामविलास पासवान भी होंगे।

भाजपा द्वारा जारी आधिकारिक बयान के मुताबिक, प्रधानमंत्री जमुई लोकसभा क्षेत्र के खैरा प्रखंड के केंडीह बल्लोपुर पंचायत के नरियाना पुल के निकट स्थित मैदान में दोपहर दो बजे एक चुनावी सभा को संबोधित करेंगे। इस मौके पर भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री और बिहार प्रभारी भूपेन्द्र यादव, बिहार भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष नित्यानंद राय सहित कई नेता उपस्थित रहेंगे।

प्रधानमंत्री जमुई के बाद गया पहुंचेंगे, जहां वे गया के गांधी मैदान में अपराह्न चार बजे एक चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे। इस मौके पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, केंद्रीय मंत्री राम विलास पासवान, उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी भी मौजूद रहेंगे। प्रधानमंत्री के आगमन को लेकर जमुई और गया की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। गया और जमुई में लोकसभा चुनाव के पहले चरण में 11 अप्रैल को वोट डाले जाएंगे।

यह भी पढ़े  प्रदेश भाजपा में व्यापक फेरबदल को लेकर हलचलें तेज

तीन बजे तक गया पहुंचेगे सीएम व डिप्टी सीएम : सोमवार की देर शाम जदयू के राष्ट्रीय महासचिव सह सांसद आरसीपी सिंह गया पहुंच गये. भाजपा के मीडिया प्रभारी युगेश कुमार के मुताबिक, मंगलवार को प्रधानमंत्री के आगमन से पहले तीन बजे दिन में ही सीएम नीतीश कुमार व डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी गया पहुंचेंगे. उन्होंने बताया कि सीएम व डिप्टी सीएम दोपहर करीब तीन बजे तक पहुंचेंगे. लोजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष सह सांसद रामविलास पासवान भी पहले ही पहुंच सकते हैं.

पीएम के आगमन के विरोध में फेंका पर्चा

बाराचट्टी (गया). केंद्र की मोदी सरकार की नीतियों के विरोध में बाराचट्टी व धनगांई थाना क्षेत्रों के कई इलाकों में सोमवार को नक्सली पर्चा फेंका गया. इस पर्चा में लिखा गया है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गया आगमन पर दो अप्रैल को मगध प्रमंडल बंद को सफल बनाएं. इस मामले की सूचना मिलने के बाद धनगांई थानाप्रभारी अनिल कुमार ने पर्चा को जब्त कर लिया है.

यह भी पढ़े  गांधी सेतु के समानांतर चार लेन पुल की निविदा 15 दिन में : पथ निर्माण मंत्री

जमुई में एक घंटा 15 मिनट रहेंगे पीएम

जमुई : जमुई संसदीय क्षेत्र के खैरा में एक घंटा 15 मिनट प्रधानमंत्री रहेंगे. यहां के बाद गया के लिए उड़ान भरेंगे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी भी मौजूद रहेंगे. सूचना है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी, स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय, नंदकिशोर यादव, भाजपा के बिहार प्रभारी भूपेंद्र यादव, लोजपा सांसद रामचंद्र पासवान समेत कई नेता मौजूद रहेंगे.

सहयोगी दलों के लिए मांगेंगे वोट
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के लिए नहीं, जबकि सहयोगी दलों जनता दल यूनाइटेड (जदयू) तथा लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) के उम्‍मीदवारों के लिए वोट मांगेंगे।

पहली जनसभा जमुई में
प्रधानमंत्री मोदी की पहली जनसभा जमुई के खैरा प्रखंड के केन्डीह बल्लोपुर पंचायत के नरियाना पुल के निकट स्थित मैदान में दोपहर दो बजे से होगी। वहां वे लोजपा प्रत्‍याशी चिराग पासवान के लिएवोट मांगेंगे। जनसभा में जमुई में भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री व बिहार प्रभारी श्री भूपेन्द्र यादव, प्रदेश अध्यक्ष नित्यानंद राय, पथ निर्माण मंत्री नन्द किशोर यादव, स्वास्थ्य मंत्री मंगल पाण्डेय, पूर्व मंत्री अशोक चौधरी, रामचंद्र पासवान, पूर्व मंत्री सम्राट चौधरी मौजूद रहेंगे।

यह भी पढ़े  डेढ़ लाख टीईटी-एसटीईटी शिक्षकों की होगी नियुक्ति

चिराग बोले: दुनिया के सबसे ताकतवर नेता पीएम मोदी
प्रधानमंत्री की जनसभा को लेकर चिराग पासपवान ने कहा कि करीब ढ़ाई-तीन दशक बाद कोई प्रधानमंत्री जमुई आरहा है। उन्‍होंने नरेंद्र मोदी को दुनियाका सबसे ताकतवर नेता बताया।

दूसरी जनसभा गया में
प्रधानमंत्री गया के गांधी मैदान में अपराह्न चार बजे होने वाली अपनी दूसरी जनसभा में जदयू प्रत्‍याशी विजय मांझी के लिए वोट मांगेंगे। जनसभा में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, केंद्रीय मंत्री राम विलास पासवान, उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी, कृषि मंत्री प्रेम कुमार, विधान पार्षद, कृष्ण कुमार सिंह,अवधेश नारायण सिंह मौजूद रहेंगे।

एक महीने बाद फिर बिहार आ रहे पीएम
बता दें कि इसके पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बीते तीन मार्च को पटना में आयोजित राजग की रैली में आए थे। उस रैली में मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार भी मौजूद थे। एक बार फिर दोनों दिग्गज नेता गया की सभा में साथ दिखेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here