गया में नक्‍सलियों के उत्‍पात ,4 वाहनों को आग के हवाले कर दिया

0
172

महाराष्‍ट्र के गढचिरौली में बुधवार को हुई जघन्‍य घटना के बाद बिहार के गया में भी नक्‍सलियों के उत्‍पात की खबर है। यहां नक्‍सलियों ने सड़क निर्माण में लगे 4 वाहनों को आग के हवाले कर दिया। हालांकि इस घटना में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। बता दें कि महाराष्‍ट्र दिवस के मौके पर नक्‍सलियों ने गढ़चिरौली में आईईडी ब्‍लास्‍ट कर पुलिस वाहन को उड़ा दिया था, जिसमें 15 जवान शहीद हो गए थे।

महाराष्ट्र के गढ़चिरौली में नक्सलियों के कहर के बाद बिहार के गया में भी नक्सलियों का तांडव देखने को मिला. जिले के बाराचट्टी थाना क्षेत्र में भोक्ताडीह और जयगीर के बीच में सड़क का निर्माण में लगे जेसीबी मशीन और ट्रैक्टर को आग के हवाले कर दिया. घटना में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है.
घटना के बारे में बताया जा रहा है कि बुधवार की देर रात करीब 30 की संख्या में नक्सली आए और तीन जेसीबी और एक ट्रैक्टर में आग लगा दी. इस दौरान वे नक्सली जिंदाबाद का नारा लगाते हुए निकल गए.

यह भी पढ़े  अमेरिका में अबकी बार, ट्रंप सरकार : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी

इस घटना से स्थानीय लोग काफी भयभीत हैं. ऐसी आशंका है कि लेवी की मांग को लेकर इस घटना को अंजाम दिया गया है. पुलिस पूरे मामले की छानबीन में जुट गई है.

गौरतलब है कि बाराचट्टी थाना क्षेत्र का यह इलाका पूरी तरह से नक्सल प्रभावित क्षेत्र है और इससे पहले भी कई नक्सली वारदात इस इलाके में हो चुकी है जब भी कोई सड़क निर्माण या अन्य विकास का काम होता है तो नक्सली संगठन लेवी की डिमांड करते हैं. डिमांड पूरा नहीं होने पर इस तरह की कार्रवाई को अंजाम देते हैं. इस घटना से प्रशासन का नक्सलियों के सफाया होने के दावे पर सवाल उठ रहा है.

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here