गया में किशोरी की नृशंस हत्या, पुलिस ने ‘ऑनर किलिंग’ बताया

0
9

बिहार के गया जिले के बुनियाद्गंज थाना में एक 16 वर्षीय किशोरी की नृशंस तरीके से हत्या कर दी गई है. उसका चेहरा भी जला दिया गया है. इस क्रूरता के खिलाफ गुरुवार को हजारों महिलाओं ने प्रदर्शन किया. किशोरी के परिजन जहां इस मामले को सामूहिक दुष्कर्म के बाद हत्या की बात कह रहे हैं वहीं, पुलिस इसे इज्जत के कारण हत्या (ऑनर किलिंग) का मामला बताते हुए मृतका के पिता और मां सहित तीन लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है.

पुलिस के अनुसार, पटवाटोली के बुनकर समाज से आने वाली एक किशोरी 28 दिसंबर से लापता थी. परिजनों ने इसकी शिकायत बुनियादगंज थाना को दी थी. इसी बीच छह जनवरी को क्षत-विक्षत हालत में किशोरी का शव बरामद किया गया. परिजनों को आरोप है कि छात्रा को अगवा कर उसके साथ दुष्कर्म कर हत्या की गई और फिर शव को फेंक दिया गया.

गया के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसपी) राजीव मिश्रा ने गुरुवार को बताया कि गुमशुदगी की एफआईआर दर्ज होने के बाद पुलिस परिजनों से बयान ली थी, जिसमें परिजनों के बयान अलग-अलग थे. उन्होंने कहा कि किशोरी की बहन ने बताया था कि वह 31 दिसंबर को लौटी थी और फिर पिताजी के एक दोस्त के घर चली गई थी.

यह भी पढ़े  राजबल्लभ समेत तीन को उम्रकैद

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि इसी आधार पर मृतका के पिताजी, उनके दोस्त और उसकी मां को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है. उन्होंने कहा कि पुलिस पूरे मामले की सभी कोणों से जांच कर रही है. पहली नजर में मामला इज्जत के खातिर हत्या का प्रतीत हो रहा है. उन्होंने शव पर तेजाब डालने की घटना से इनकार किया है.

एसपी के मुताबिक, हत्या के पूर्व दुष्कर्म की पुष्टि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही हो पाएगी. इधर, इस घटना के बाद गया शहर में तनाव का माहौल है. बुधवार की शाम सैंकड़ों लोग अपराधियों की गिरफ्तारी को लेकर सड़कों पर उतरे थे और कैंडल मार्च किया था. अगले दिन हजारों महिलाओं ने हाथ में तख्तियां लेकर प्रदर्शन किया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here