गया के मंच पर पीएम मोदी के साथ होंगे नीतीश कुमार

0
110

गया के गांधी मैदान में दो अप्रैल को होनेवाली पीएम नरेंद्र मोदी की चुनावी सभा में बिहार के सीएम नीतीश कुमार, डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी और लोजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष व मंत्री रामविलास पासवान भी मंच पर रहेंगे। इसके अलावे भाजपा के बिहार प्रभारी सांसद भूपेंद्र यादव, जदयू के सासंद आरसीपी सिंह सहित भाजपा, जदयू और लोजपा के जिलाध्यक्ष के अलावे विधायक व एमएलसी भी मौजूद रहेंगे।
मुख्यमंत्री आज मंगलवार से लोकसभा चुनाव के लिए प्रचार अभियान की शुरुआत करेंगे.नीतीश सबसे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ गया और जमुई लोकसभा क्षेत्र में मंच शेयर करेंगे. गया से इस बार जनता दल यूनाइटेड के उम्मीदावर विजय मांझी मैदान में हैं, वहीं जमुई से लोक जनशक्ति पार्टी के संसदीय दल के अध्यक्ष चिराग पासवान दूसरी बार मुकाबले में हैं. दोनों जगहों पर प्रधानमंत्री मोदी सहयोगी दलों के उम्मीदवार के लिए वोट मांग रहे हैं, इसलिए इन दलों के अध्यक्ष भी मंच पर मौजूद रहेंगे.
इसके बाद अगले दिन यानी बुधवार से नीतीश कुमार सामान्य रूप से अपने दल और सहयोगी दल के उम्मीदवारों के लिए प्रचार करेंगे. बुधवार को वह दूसरे चरण में मतदान वाली सीटों के लिए प्रचार करेंगे, वहीं पूर्णिया और बांका संसदीय क्षेत्र के उम्मीदवारों के समर्थन में भी चुनाव प्रचार करेंगे. सीएम नवादा संसदीय क्षेत्र से सहयोगी दल लोक जनशक्ति पार्टी के प्रत्याशी चंदन कुमार के लिए भी प्रचार करेंगे. बांका सीट इस पर नीतीश कुमार के लिए प्रतिष्ठा का सवाल बन गई है, क्योंकि पूर्व सांसद पुतुल देवी निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में मैदान में है. जदयू को मालूम है कि उनका मैदान में आना जदयू उम्मीदवार गिरधारी यादव के लिए महंगा साबित हो सकता है.
गुरुवार को नीतीश कुमार एक बार फिर अपने प्रचार की शुरुआत करते हुए भागलपुर पहुंचेंगे, वहीं भी दूसरे चरण में मतदान होगा. इसके बाद वह फिर जमुई, नवादा और औरंगाबाद जाएंगे, ये तीनों सीटों सहयोगी दलों के खाते में हैं. औरंगाबाद से भाजपा ने जिसे अपना उम्मीदवार घोषित किया है, वह नीतीश कुमार की पार्टी जदयू छोड़कर ही भाजपा में शामिल हुए थे.

यह भी पढ़े  पटना विश्वविद्यालय छात्र संघ की उपाध्यक्ष योशिता पटवर्धन का निर्वाचन रद्द

प्रशांत किशोर पर पूरा भरोसा: नीतीश कुमार
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि प्रशांत किशोर का हमसे अच्छा संबंध है। उन पर मुझे पूरा भरोसा है। उनकी ओर से भी मेरे प्रति स्नेह है। मेरी पार्टी में उनकी पूरी इज्जत है। पर, उनके मन में कोई भ्रम होगा तो यह अलग विषय है। सीएम नीतीश कुमार एक न्यूज चैनल द्वारा प्रशांत किशोर को लेकर पूछे गये सवालों का जवाब दे रहे थे। चैनल द्वारा सोमवार को सीएम के साथ विशेष साक्षात्कार का अंश दिखाया गया। प्रशांत किशोर को लेकर मुख्यमंत्री से कई सवाल हुए और सभी का उन्होंने जवाब दिया। प्रशांत किशोर को पार्टी में दरकिनार कर दिया गया है, के सवाल पर मुख्यमंत्री ने कहा कि यह सही बात नहीं है। लोकसभा चुनाव को लेकर बनाये गये जदयू के स्टार प्रचारकों में भी प्रशांत किशोर का नाम है। प्रशांत किशोर पार्टी में नंबर दो पर हैं, के सवाल पर मुख्यमंत्री ने कहा कि वे जदयू के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष हैं। नंबर दो और नंबर तीन की कोई बात नहीं है। यह तो एक विश्लेषण की बात है।

यह भी पढ़े  कांग्रेस ने मजबूत कीं आतंकियों की जड़ें : मोदी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here