खेलकूद से कायम होती है सद्भावना : राज्यपाल

0
68
PATNA - VATNAREY COLLEGE GROUND ME 36 wee akhil bhaarteya aswarohi prateeyogeeta ka udghatan rajyapaal SATPAL MILICK N A KIYA

पटना – राज्यपाल सत्य पाल मलिक ने कहा कि खेलकूद की गतिविधियों से समाज में सद्भावना और भाईचारे का वातावरण विकसित होता है तथा देश की एकता मजबूत होती है। उन्होंने कहा कि अश्वों के साथ इंसानी रिश्ता वफादारी और विास का रहा है। इतिहास बताता है कि कई भीषण लड़ाइयां घोड़ों के साहसिक करतबों की वजह से जीती गयीं हैं। उन्होंने महाराणा प्रताप एवं ऊदल के घोड़ों का विशेष उल्लेख करते हुए कहा कि घोड़े काफी संवेदनशील और वफादार होते हैं। बिहार पुलिस द्वारा अवारोही पुलिस बल के लिए ढाई दर्जन से भी अधिक तरह की रोचक प्रतियोगिताओं का आयोजन गौरवपूर्ण और प्रशंसनीय है।

PATNA – VATNAREY COLLEGE GROUND ME 36 wee akhil bhaarteya aswarohi prateeyogeeta ka udghatan rajyapaal SATPAL MILICK

राज्यपाल बुधवार को यहां 36वीं अखिल भारतीय पुलिस अवरोही प्रतियोगिता एवं माउंटेड पुलिस डय़ूटी मीट-2017 का उद्घाटन कर रहे थे। समारोह में बतौर मुख्य अतिथि उन्होंने कहा कि बिहार पुलिस ने 2012 में 60वें ऑल इंडिया पुलिस वालीबॉल गेम्स, 61वें बीएन मल्लिक मेमोरियल ऑल इंडिया पुलिस फुटबॉल, 2013 में 61वें ऑल इंडिया पुलिस एथलेटिक्स तथा इसी वर्ष 65वीं अखिल भारतीय पुलिस कुश्ती आदि प्रतियोगिताओं का सफल आयोजन करने के बाद अब अखिल भारतीय पुलिस अवारोही प्रतियोगिता का भव्य आयोजन किया गया है।अवारोही पुलिस बल की विधि-व्यवस्था संधारण एवं विभिन्न समारोहों के आयोजन के अवसर पर महत्वपूर्ण भूमिका रही है। ऐतिहासिक महव एवं कार्य उपयोगिता -दोनों ही दृष्टियों से इस बल की आवश्यकता के मद्देनजर प्रतियोगिता के आयोजन की काफी प्रासंगिकता है। ऐसे आयोजनों से अश्वरोही बल का मनोबल बढ़ेगा। राज्यपाल ने उद्घाटन-समारोह के दौरान कई अवारोही प्रतियोगिताओं को भी देखा। कार्यक्रम में पुलिस महानिदेशक (पुलिस भवन निर्माण निगम) सुनील कुमार ने स्वागत भाषण किया। पुलिस महानिदेशक (प्रशिक्षण) के एस द्विवेदी ने भी अपने विचार व्यक्त किए। उद्घाटन समारोह में पटना उच्च न्यायालय के जज अजय कुमार त्रिपाठी, डीजी (बीएमपी) गुप्तेश्वर पांडेय, डीजी (निगरानी) रवीन्द्र कुमार सहित अन्य कई वरीय पुलिस एवं प्रशासनिक अधिकारी भी उपस्थित थे।

यह भी पढ़े  बिहटा में बनेगा टेक्सटाइल पार्क :सुमो

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here