क्रिकेट वर्ल्डकप 2019 में भारत-पाकिस्तान मैच के टिकट होंगे इतने महंगे, ऐसे खरीदें

0
383

करीब 400 दिनों बाद इंग्लैंड की धरती पर क्रिकेट वर्ल्डकप खेला जाना है. आईसीसी ने इसके लिए पूरा शेड्यूल जारी कर दिया है. भारत वर्ल्डकप 2019 में अपना अभियान 5 जून से शुरू करेगा. पहला मैच उसे दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेलना है, लेकिन क्रिकेट फैंस को इंतजार है, भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले क्रिकेट मैच का. दोनों देश इस समय बाइ लेटरल सीरीज नहीं खेल रहे हैं. ऐसे में इस मुकाबले को लेकर लोगों में और ज्यादा उत्सुकता है.

वर्ल्डकप में भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला 16 जून को मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रेफर्ड में होगा. जाहिर है भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले मुकाबले लोगों की धड़कनें बढ़ा देते हैं, और जब मैच वर्ल्डकप हो तो क्या कहने. हालांकि पाकिस्तान अब तक भारत को वर्ल्डकप में हरा नहीं पाया है. इतिहास का भूत पाकिस्तान को जरूर परेशान करेगा.

आईसीसी ने वर्ल्डकप का पूरा कार्यक्रम घोषित कर दिया है. इसके साथ ही मैचों की तारीख और जगह के साथ साथ टिकट के दाम की घोषणा कर दी गई है. आईसीसी के अनुसार, वर्ल्डकप के 80 हजार टिकट 20 पाउंड की कीमत के रखे गए हैं. वहीं 2 लाख टिकट 50 पाउंड तक के होंगे.

यह भी पढ़े  सबुज तिवारी मेमोरियल अंडर-14 अंतर स्कूल क्रिकेट प्रतियोगिता का उद्घाटन

मैच के हिसाब से होंगे टिकट की कीमतें
वर्ल्डकप के मैचों में टीम के मुकाबलों के हिसाब से कीमतें तय होंगी. जैसे बांग्लादेश और अफगानिस्तान के खिलाफ मैच में कीमतें 40 पाउंड से कम में मिलेंगे. लेकिन जब मुकाबले बड़े होंगे. तो कीमतें बढ़ जाएंगी. इनमें एक टिकट की कीमत 55 से लेकर 70 पाउंड तक जाएंगी. ज्यादातर टिकट 100 पाउंड के पार भी जा सकते हैं.

तीन कैटेगरी में रखे गए हैं टिकट
कहा जा रहा है भारत पाकिस्तान जैसे बड़े मुकाबले में टिकटों को तीन कैटेगरी में बांटा गया है. इसमें प्लेटिनम, गोल्ड, सिल्वर और ब्रॉन्ज हैं. इनकी कीमतें अलग होंगी. जैसे प्लेटिनम टिकट की कीमत 235 पाउंड (करीब 21833 रुपए) होगी. वहीं ब्रॉन्ज सेक्शन के टिकट की कीमत 70 पाउंड (6503 रुपए) होगी. बच्चों के लिए टिकट की कीमतें अलग होंगी. गोल्ड सेक्शन में बच्चों के लिए टिकट की कीमत 30 पाउंड (2787 रुपए) होगी.

फाइनल के लिए खर्च करने होंगे 36688 रुपए
फाइनल में स्टेडियम में जगह पाने के लिए लोगों को और पैसे खर्च करने होंगे. इसमें एक टिकट की कीमत 395 पाउंड (36688 रुपए) होगी. वहीं सबसे कम टिकट की कीमत 95 पाउंड (8823 रुपए) होगी.

यह भी पढ़े  वनडे क्रिकेट में बन गया विश्व रिकॉर्ड, न्यूजीलैंड की महिला टीम ने बना डाले 50 ओवरों में 490 रन

कहां मिलेंगे वर्ल्डकप के टिकट
वर्ल्डकप के टिकट हासिल करने के लिए तीन स्टेज से गुजरना होगा. फैमिली बेलट के लिए टिकट के लिए बिक्री इस साल 8 मई से शुरू होगी. ये 1 जून तक चलेगी. इसमें कोई भी हिस्सा ले सकेगा. इसके लिए icc-cricket.com पर रजिस्टर करना होगा. अगर इस प्रोसेस से टिकट नहीं मिला तो जुलाई में फिर से टिकट पाने का मौका होगा. सितंबर से बचे हुए टिकट पहले आओ पहले पाओ के आधार पर मिलेंगे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here