कोर्ट में आज तय हो सकता है तेजप्रताप-ऐश्वर्या के ‘सात फेरों’ का भविष्य!

0
111
file photo

आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे और बिहार के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री तेजप्रताप यादव द्वारा दी गई तलाक की अर्जी पर आज पटना के फैमिली कोर्ट में सुनवाई होगी. गुरुवार को यह तय हो सकता है कि तेजप्रताप का ऐश्वर्या के साथ सात फेरों का रिश्ता जारी रहेगा या फिर अदालत तेजप्रताप की दलील को मानते हुए उनकी पत्नी से उनको तलाक दिलवा देगी.

इससे पहले, 8 जनवरी को तेजप्रताप यादव के तलाक की अर्जी पर होने वाली सुनवाई टल गई थी. तलाक की अर्जी पर जिस जज को सुनवाई करनी थी उनका ट्रांसफर हो गया था और नए जज ने सुनवाई की अगली तारीख 31 जनवरी निर्धारित कर दी थी. आज परिवार न्यायालय के प्रधान न्यायाधीश कृष्ण बिहारी पाण्डे की अदालत में इसपर सुनवाई होगी.

इससे पहले की सुनवाई में तेजप्रताप यादव स्वयं हाजिर होते रहे हैं. पिछली सुनवाई में ऐश्वर्या राय की ओर से वकील के द्वारा हाजिरी लगाई गई थी. जानकारी के मुताबिक गुरुवार की सुनवाई में भी तेजप्रताप स्वयं पेश हो सकते हैं. ऐश्वर्या राय की ओर से उनके वकील हाजिर होंगे.

यह भी पढ़े  भाजपा के खिलाफ दूसरी पार्टियों के साथ मिलकर लड़ेगी चुनाव माकपा

बताते चलें कि तेजप्रताप यादव ने अपनी शादी के पांच महीने के बाद ही पत्‍नी ऐश्‍वर्या राय से तलाक लेने के लिए 2 नवंबर को पटना सिविल कोर्ट में याचिका दायर की थी. तेजप्रताप यादव ने 13 (1) (1a) हिन्‍दू मैरिज एक्‍ट के तहत तलाक के लिए अर्जी दी है, जिसका केस नंबर 1208 है. तेजप्रताप की शादी बिहार के पूर्व सीएम दारोगा प्रसाद राय की पोती और पूर्व मंत्री चंद्रिका राय के बेटी ऐश्वर्या के साथ 12 मई को हुई थी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here