कोई दुबारा तो हैट्रिक के चकर में मौजूदा सांसद

0
91

लोकसभा में लगातार दूसरी जीत के लिए 27 मौजूदा सांसद चुनाव मैदान में जुटे  हुए हैं. कुछ विधायक भी मैदान में है. तो कई पूर्व सांसद भी किस्मत आजमा रहे हैं. कई प्रत्याशी पहले भी सांसद रहे चुके  हैं. कुछ बड़े चेहरे भी इस बार मैदान  से बाहर हैं. कई पहली बार चुनाव मैदान में है.

सूबे में लोकसभा की कुल 40 सीटों पर 27 एेसे उम्मीदवार हैं जो लगातार दूसरी जीत के लिए जी तोड़ मेहनत कर रहे हैं. ये सभी उम्मीदवार एनडीए और यूपीए के हैं. नालंदा से जदयू के प्रत्याशी कौशलेंद्र कुमार,  औरंगाबाद से भाजपा के प्रत्याशी सुशील सिंह और पटना साहिब से कांग्रेस के प्रत्याशी शत्रुध्न सिन्हा जीत की हैट्रिक लगाने  के लिए चुनाव मैदान  हैं. अररिया से  सरफराज आलम, आरा  से राजकुमार सिंह, बांका से जयप्रकाश यादव और भागलपुर से बुलो मंडल लगातार  दूसरी जीत के लिए मैदान में  हैं.
बेगुसराय से गिरिराज सिंह,   बक्सर से अश्विनी चौबे, जहानाबाद से अरूण कुमार,  काराकाट से उपेंद्र कुशवाहा. जमुई से  चिराग पासवान, कटिहार से तारिक अनवर, खगड़िया से महबूब अली  कैसर  मैदान में हैं.
मधेपुरा से पप्पू  यादव, महाराजगंज से जनार्दन  सिंह सिग्रीवाल, मुजप्फरपुर से अजय निषाद , पश्चिमी  चंपारण से संजय  जायसवाल, पाटलिपुत्र से रामकृपाल यादव, पूर्णिया से संतोष कुशवाहा पूर्वी चंपारण से राधामोहन सिंह, समस्तीपुर से रामचंद्र  पासवान, सारण से राजीव प्रताप रूढ़ी. सासाराम से छेदी पासवान, सुपौल से रंजीत रंजन, शिवहर से रमा देवी और उजियारपुर  से नित्यानंद राय चुनाव मैदान में हैं.
दो राज्यसभा सदस्य भी मैदान में
लोकसभा चुनाव के मैदान में राज्य सभा सदस्य रविशंकर प्रसाद और मीसा भारती  चुनाव मैदान में हैं तो विधायक अजय मंडल, दिनेश चंद्र यादव ,जीतनराम मांझी.  गिरधारी यादव, शिवचंद्र राम विधान पार्षद ललन सिंह , पशुपति कुमार पारस लोकसभा चुनाव लड़ रहे हैं.
चुनाव मैदान डटे एम ए फातमी, शकील अहमद, प्रदीप सिंह ललन सिंह, भूदेव चौधरी, पप्पू  सिंह, पुतुल  सिंह, गिरधारी यादव, शरद यादव. पहले भी सांसद रह चुके हैं.  अजय मंडल, अशोक यादव पहली बार लोकसभा का चुनाव लड़ रहे  हैं.
यह भी पढ़े  भाकपा मधुबनी में शकील व मुजफ्फरपुर में एसयूसीआई (सी) का करेगी समर्थन

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here