केमिकल गोदाम में लगी आग, भगदड़, दहशत में घरों से भागे लोग, छह घायल

0
35
पटना : पीरबहोर थाने के खजांची रोड में ओमजी के घर सह गोदाम में अचानक ही शॉर्ट सर्किट से गुरुवार की देर रात आग लग गयी.  अगलगी की भयावहता और रुक-रुक कर हो रहे विस्फोट के बाद आस-पड़ोस के लोग अपने-अपने घरों में ताला लगा कर बाहर की ओर निकल गये. जिस मकान में यह घटना हुई उसमें रहनेवाले ओमजी और उनके भाई गणेश कुमार  के परिजन के साथ किरायेदार किसी तरह बगल के मकान की छत से बाहर निकले. आग जब थोड़ी शांत हुई, तो मोहल्ले के लोगों ने बुझाने का प्रयास किया.
जिसमें बमबम समेत तीन लोग झुलस गये. घटना की जानकारी मिलने पर फायर ब्रिगेड की 13 दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंचीं. आग बुझाने के क्रम में दमकल कर्मी पवन कुमार भी झुलस गये. साथ ही आग लगने के बाद बचने के चक्कर में ओमजी के मकान के बगल के मकान से दो छात्र पहली मंजिल से नीचे कूद गये, जिसके कारण उनके पांव में चोटें आयी हैं. आग के कारण आेमजी की गाड़ी भी जल गयी. इसके कारण भी विस्फोट की आवाज सुनाई पड़ी. आग जब बुझी, तो फिर लोग अपने-अपने घरों की ओर लौटे. हालांकि, केमिकल की गंध के कारण उस मकान के समीप खड़ा होना भी मुश्किल हो रहा था.
ग्राउंड फ्लोर में था केमिकल का गोदाम
आेमजी व उनके भाई गणेश ने अपने तीन मंजिल के मकान के ग्राउंड फ्लोर में केमिकल का गोदाम बना रखा था.
अचानक ही उसमें आग लग गयी और थोड़ी ही देर में आग की लपटें उठने लगी. साथ ही विस्फोट भी हुए. मोहल्ले के लोग सक्रिय हुए और काफी मात्रा में केमिकल को बाहर निकाल दिया. लेकिन, जहां आग लगी थी, वहां पहुंचना तक मुश्किल था. क्योंकि, आग की लपटें काफी तेज थीं. इसी दौरान आग बुझाने, बचने के लिए कूदने के कारण करीब आधा दर्जन लोगों को चोटें आयीं.
रुक-रुक कर लग रही थी आग, पांच दमकल का पानी थोड़ी देर में ही खत्म : आग केमिकल के कारण लगी थी, जिस कारण पानी से नहीं बुझ रही थी. थोड़ी ही देर में पांच दमकल की गाड़ियां के पानी खत्म हो गये. एक बार लगा कि आग बुझ गयी है, लेकिन तुरंत ही फिर से आग जलने लगी. इसके बाद फिर से सात दमकल काे लाया गया और काफी मशक्कत के बाद आग को दो बजे रात में बुझाया गया. हालांकि, केमिकल की गंध इलाके में मौजूद थी.
यह भी पढ़े  मटुकनाथ को अपनी पत्नी आभा को वेतन का एक तिहाई हिस्सा देना होगा : सुप्रीम कोर्ट

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here